चार्जशीट: JNU के इन पूर्व छात्रों ने ताहिर हुसैन के साथ मिलकर रची थी दिल्‍ली हिंसा की साजिश
Delhi-Ncr News in Hindi

चार्जशीट: JNU के इन पूर्व छात्रों ने ताहिर हुसैन के साथ मिलकर रची थी दिल्‍ली हिंसा की साजिश

दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने अपनी चार्जशीट (Charge Sheet) में यह आरोप लगाया है कि ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने जेएयू (JNU) के छात्र रहे उमर खालिद और खालिद सैफी के साथ मिलकर दिल्‍ली हिंसा की साजिश रची थी.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के उत्‍तर-पूर्वी इलाके में हुई हिंसा (Delhi violence) को लेकर दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने अपनी चार्जशीट कड़कड़डूमा कोर्ट (Karkardooma Court) में मंगलवार को दाखिल कर दी है. अपनी चार्जशीट में दिल्‍ली पुलिस ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ने फरवरी में हुई दिल्‍ली हिंसा की साजिश जनवरी के पहले हफ्ते में ही रचना शुरू कर दी थी.

दिल्‍ली पुलिस का आरोप है कि दिल्‍ली हिंसा की साजिश को अंजाम देने के लिए 8 जनवरी को ताहिर हुसैन ने जेएनयू के छात्र रहे उमर खालिद और खालिद सैफी से मुलाकात की थी. इस दौरान, उमर खालिद ने ताहिर हुसैन से कहा था कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान बड़े दंगों की तैयारी करे. इसके लिए वह (उमर खालिद)  और पीएफआई के लोग उसकी (ताहिर हुसैन) वित्‍तीय मदद करेंगे. पुलिस ने अपनी चार्जशीट में यह सभी आरोप ताहिर हुसैन से हुई पूछताछ और तफ्तीश के दौरान सामने आई कॉलडीटेल की समीक्षा के आधार पर लगाए हैं.

फर्जी कंपनियों के ट्रांसफर किए गए थे करोड़ों रुपए


चार्जशीट में पुलिस ने बताया है कि पूछताछ के दौरान ताहिर हुसैन ने कई अहम खुलासे किए थे. ताहिर हुसैन ने बताया था कि सैफी ने उसे दंगों की तैयारियों के लिए रुपए उपलब्‍ध कराए थे. उसने अपने कंपनी के एकाउंट से करीब 1.10 करोड़ रुपए फर्जी कंपनियों ने ट्रांसफर किए थे. रुपए ट्रांसफर का काम जनवरी के दूसरे सप्‍ताह में पूरा किया गया था. इन्‍हीं रुपयों की मदद से उसने दंगों की तैयारी शुरू कर दी थी. ताहिर हुसैन ने पूछताछ में यह भी खुलासा था कि उसने इन रुपयों का एक हिस्‍सा सीएए का विरोध कर रहे लोगों को भी बांटा था.


 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading