लाइव टीवी

AAP विधायक अमानतुल्लाह का विवादित बयान, कहा- ताहिर हुसैन मुस्लिम होने की सजा काट रहा है
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 8, 2020, 5:18 PM IST
AAP विधायक अमानतुल्लाह का विवादित बयान, कहा- ताहिर हुसैन मुस्लिम होने की सजा काट रहा है
अमानतुल्लाह खान ने शनिवार को भी ताहिर की गिरफ्तारी को को लेकर सवाल उठाया था. (फाइल फोटो)

आप विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के मामले में आरोपी ताहिर हुसैन का बचाव किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली.दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के मामले में आरोपी और आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) फिलहाल पुलिस गिरफ्त में है. वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) ने ताहिर की गिरफ्तारी को को लेकर सवाल उठाया है और मामले को धार्मिक रंग देने की कोशिश की है.

'हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है'
ताहिर की गिरफ्तारी पर अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर कहा, 'आज ताहिर हुसैन सिर्फ इस बात की सजा काट रहा है कि वो एक मुस्लिम है. शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है. ये भी हो सकता है कि आने वाले वक्त में ये साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है.'





ताहिर हुसैन की लाइसेंसी पिस्टल और कई कारतूस जब्त
ताहिर हुसैन की लाइसेंसी पिस्टल और कई कारतूस जब्त किए गए हैं. पिस्टल को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया, जिससे पता चल सके कि इस पिस्टल से फायर हुआ था या नहीं. वहीं, मोबाइल भी बरामद किया गया है.

ताहिर हुसैन को कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा
बता दें कि आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी निलंबित आप पार्षद ताहिर हुसैन को लेकर दिल्ली पुलिस की टीम शुक्रवार की देर शाम कड़कड़डूमा कोर्ट पहुंची. सुनवाई के बाद कोर्ट ने उसे सात दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इससे पहले ताहिर हुसैन गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर करने के लिए पहुंचा था, जहां पर दिल्ली पुलिस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. ताहिर ने इससे पहले कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी भी दाखिल की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था.

गौरतलब है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के संबंध में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार तक 683 एफआईआर दर्ज की है और 1983 लोगों की धरपकड़ की है. वहीं, आर्म्स एक्ट के तहत 48 मामले दर्ज किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi Violence: आरोपी शाहनवाज को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा: प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2020, 5:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading