होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /तजिंदर बग्गा ने पंजाब-हरियाणा HC का किया धन्यवाद, बोले- देश में अब भी कानून का राज

तजिंदर बग्गा ने पंजाब-हरियाणा HC का किया धन्यवाद, बोले- देश में अब भी कानून का राज

तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि कोर्ट के फैसले से साबित हुआ कि देश में कानून का राज है. ANI

तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि कोर्ट के फैसले से साबित हुआ कि देश में कानून का राज है. ANI

Tajinder Pal Singh Bagga News: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तारी के दौरान पगड़ी न पहने जा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. पिछले कई दिनों से सुर्खियों में छाए हुए भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट को धन्यवाद कहा है. अपने बयान में तजिंदर बग्गा ने कहा कि मैं पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय और अल्पसंख्यक आयोग को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने आज दिखाया कि कानून अभी भी इस देश में काम करता है. इसके अलावा बग्गा ने कहा कि अल्पसंख्यक समिति ने मुझे मेरी पगड़ी नहीं पहनने देने के लिए पंजाब सरकार को नोटिस भेजा है. सिखों में हम पगड़ी के बिना बाहर नहीं जा सकते. बता दें कि बग्गा को शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने राज्य में सांप्रदायिक तनाव और हिंसा भड़काने की कोशिश करने के आरोप में दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन इस गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद बग्गा को पंजाब ले जाते समय हरियाणा में रोक दिया गया और दिल्ली पुलिस उन्हें वापस राजधानी ले आई थी.

बता दें कि राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तारी के दौरान पगड़ी न पहने जाने देने को लेकर पंजाब के चीफ सेकेट्री को नोटिस जारी किया है और जवाब दाखिल करने को कहा है. 14 मई तक आयोग के सामने रिपोर्ट सौंपने को कहा है. आयोग ने कहा कि ये एक गंभीर धार्मिक अधिकारों के हनन का मामला है. ये एक सिख व्यक्ति से जुड़ा मामला है.

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने पंजाब के मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी को नोटिस भेजकर 7 दिन में तेजिंदर बग्गा मामले पर जवाब मांगा है. आयोग ने कहा तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के दौरान उनको पगड़ी नहीं बांधने दी गई ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स है. इस पूरे प्रकरण को लेकर 7 दिन में जवाब भेजा जाए. आयोग ने कहा कि यह तेजिंदर बग्गा के धार्मिक अधिकारों का हनन है, इसलिए इस मामले में जवाब भेजा जाए.

Tags: BJP, Delhi, Punjab and Haryana High Court

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें