Delhi Metro News: ब्लू लाइन रूट पर रुक-रुक कर चल रही ट्रेन, यात्रियों को हो रही परेशानी

मेट्रो की तरफ से यात्रा में अविलंब के लिए बार- बार खेद प्रकट किया जा रहा है. पर स्पीड के साथ गाड़ी नहीं चल रही है. (सांकेतिक फोटो)

ब्लू लाइन मेट्रो (Blue Line Metro) रूट पर तकनीकी दिक्‍कतों के चलते ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है. हालात ये हैं कि 15 मिनट की दूरी तय करने में घंटे भर का वक्‍त लग रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप मेट्रो से नोएडा (Noida) और गाजियाबाद (Ghaziabad) जाना चाहते हैं तो यह आपके लिए काम की खबर है. दरअसल, ब्लू लाइन मेट्रो रूट (Blue Line Metro) पर तकनीकी दिक्‍कतों के चलते टेनों की रफ्तार काफी धीमी है. इससे यात्रियों को कुछ किलोमीटर की दूरी तय करने में काफी समय लग रहा है. ऐसे में यात्री काफी परेशान हो रहे हैं. कई लोगों को ऑफिस पहुंचने में देरी हो गई है. कुछ यात्रियों का कहना है कि उन्‍होंने वैशाली से मंडी हाउस तक आने में एक घंटे तक का वक्‍त लग गया. इस दूरी को तय करने में अमूमन 15 मिनट लगते हैं. मेट्रो ट्रेन काफी देर से रुक-रुक कर चल रही है. वहीं, मेट्रो की तरफ से यात्रा में विलंब को लेकर बार-बार खेद प्रकट किया जा रहा है. इसके साथ ही अपने गंतव्‍य तक पहुंचने के लिए अन्‍य साधनों के इस्‍तेमाल की भी सलाह दी जा रही है.

    बता दें कि बीते फरवरी महीने में दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर तकनीकी खराबी आ गई थी. तब करीब दो घंटे तक सेवाएं प्रभावित रही थीं. सुबह के वक्त मेट्रो में आई खराबी के चलते ड्यूटी पर पहुंचने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'ब्लू लाइन पर उत्तम नगर स्टेशन के पास तकनीकी खराबी के कारण उत्तम नगर वेस्ट स्टेशन से द्वारका स्टेशन के बीच सुबह आठ बजे से 10 बजे के बीच सेवाएं प्रभावित हुईं थी. डीएमआरसी ने सुबह 11 बजे एक बार फिर ट्वीट किया कि था ब्लू लाइन पर सामान्य सेवाएं बहाल हो गई हैं. ब्लू लाइन द्वारका को नोएडा सिटी सेंटर से जोड़ती है.



    20 मिनट इंतजार करने को कहा गया था
    साल 2019 में भी स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्‍ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवा रोकी गई थी. साथ ही यात्रियों को मेट्रो से नीचे उतारा गया था. बताया जा रहा था कि लू लाइन पर आई तकनीकी खराबी के चलते मेट्रो का संचालन रोका गया है. डीएमआरसी (DMRC) की ओर से अभी यात्रियों को 20 मिनट इंतजार करने को कहा गया था.

    इनपुट: रविशंकर सिंह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.