लाइव टीवी

तेजस्वी का नीतीश पर तंज, कहा- इनके चेहरे पर बनती है सरकार, तो फिर...
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 3:27 PM IST
तेजस्वी का नीतीश पर तंज, कहा- इनके चेहरे पर बनती है सरकार, तो फिर...
तेज प्रतप ने बीजेपी गठबंधन पर कई सवाल खड़े दिये हैं. (फाइल फोटो)

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को ओपेन लेटर लिखा है. इस लेटर में उन्होंने नीतीश पर तंज कसते हुये कई सवाल किये हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 3:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को ओपेन लेटर लिखा है. इस लेटर में उन्होंने नीतीश पर तंज कसते हुये कई सवाल किये हैं. यह लेटर तेजस्वी के फेसबुक अकाउंट से जारी किया गया है. इस लेटर में तेजस्वी ने जेडीयू-बीजेपी के गठबंधन सरकार को डबल इंजन की सरकार बताते हुए कहा कि जनादेश की चोरी के बाद बिहार में अनैतिक सरकार बनी थी तब आप कहते थे कि दशकों बाद केंद्र और बिहार में एक गठबंधन की सरकार बनी है. सीएम ने कहा था कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, विशेष पैकेज और केंद्रीय योजनाओं में प्राथमिकता मिलेगी. लेकिन मुख्यमंत्री जी क्या हुआ? बिहार को अब भी उसका वाजिब हक क्यों नहीं मिल रहा है?

PU को क्यों नहीं मिला सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा
तेजस्वी यादव ने कहा कि पटना यूनिवर्सिटी के लिये भरे मंच से मिन्नतें करने के बावजूद पीएम मोदी ने PU को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने से इंकार कर दिया. तेजस्वी ने सवाल किया कि उसके एवज में प्रधानमंत्री ने जो विशेष आर्थिक सहायता पटना विश्वविद्यालय को देने का वादा किया था उसे आज तक पूरा नहीं किया है?



कहां गया पीएम का विशेष पैकेज?
तेजस्वी ने अपने इस ओपेन लेटर में लिखा है कि पीएम ने 2015 के विधानसभा चुनाव में बिहार के लिए 1 लाख 65 हज़ार करोड़ के विशेष पैकेज की घोषणा की थी. लेकिन सूबे के मुखिया होने के नाते आप बताए कि उनमें से कितनी घोषणाए पूर्ण हुई और कितनी ऐसी परियोजनाएं हैं, जिनका अभी शिलान्यास भी नहीं हुआ है और पैकेज में से कितनी राशि राज्य सरकार को प्राप्त हुई है?

तेजस्वी यादव, आरजेडी नेता, नीतीश कुमार, बिहार, केंद्र सरकार की मदद, Tejashwi Yadav, RJD Leader, Nitish Kumar, Bihar, Fund from Central Government
इस साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. (फाइल फोटो)
बीजेपी के 11 मंत्रियों को चौड़ाईये दिल्ली
तेजस्वी ने जेडीयू-बीजेपी गठबंधन में शामिल बीजेपी के मंत्रियों को दिल्ली दौड़ाने की बात कही है. तेजस्वी यहीं नहीं रुकें उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर ये लोग (बीजेपी के मंत्री) आपके अपमान, बेबसी और लाचारी को देखकर भी अपनी पार्टी से बिहार को केंद्रीय मदद दिलाने में असफल हैं तो इन्हें मंत्रिमंडल से तुरंत बर्खास्त करिए.

चेहरे पर सरकार बनती है तो किस बात का डर
सीएम नीतीश पर हमलावर हुए तेजस्वी ने कहा कि आपके चेहरे पर तो सरकार बनती है ना? फिर अकेले चुनाव लड़ने में क्या डर? अगर आपने 15 वर्ष कथित विकास किया है तो लड़िए अकेले? अपने इस लेटर में तेजस्वी ने अपने पिता और आरजेडी प्रमुख लालू यादव के कार्यकाल में किये काम का बखान भी किया.

ये भी पढ़ें: 

कहां है भड़काऊ भाषण देने का आरोपी शरजील इमाम? देश भर में पुलिस लगातार कर रही छापेमारी

स्कूलों पर रार: मनीष सिसोदिया का तंज- जलेबी खाने में व्यस्त होंगे गौतम गंभीर, नोटिस नहीं पढ़ पाए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 3:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर