लाइव टीवी

Weather Update: दिल्‍ली में 45 डिग्री तक पहुंचा पारा, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 3:04 PM IST
Weather Update: दिल्‍ली में 45 डिग्री तक पहुंचा पारा, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल
दिल्ली में गुरुवार को तापमान 44 डिग्री पर पहुंच गया. (सांकेतिक फोटो)

Weather Update: मौसम विभग ने बारिश होने का अनुमान जताया है. साथ ही तापमान में और वृद्धि के भी आसार हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में धीरे धीरे पारा बढ़ता जा रहा है. सुबह होते ही गर्म हवाओं का दौर शुरू हो जाता है. आलम यह है कि दस बजते-बजते धूप इतनी तेज हो जाती है कि घर से निकलना मुश्किल हो जाता है. शुक्रवार को दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 45 डिग्री जबकि न्‍यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस अनुमान जताया गया है. इससे गर्म हवा के थपेड़े चलने लगे. इससे पहले गुरुवार को भी दोपहर आते-आते तापमान (Temperature) 42 डिग्री के ऊपर चला गया और गर्म हवाओं की थपेड़े के साथ-साथ लू चलने लगी थी.

मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक, 22 और 23 मई को दिल्ली में बारिश हो सकती है. इससे तपन से थोड़ी राहत मिलेगी. लेकिन, आने वाले दिनों गर्मी और बढ़ सकती है. इस पूरे हफ्ते तापमान 42 से 43 डिग्री के आसपास रह सकता है.

दिल्ली में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है
स्काईमेट के अनुसार, फिलहाल, दिल्ली में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. शुक्रवार शाम को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. इसी तरह शनिवार को शाम के समय हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन तापमान में कोई राहत नहीं मिलेगी. हालांकि, रविवार को तापमान 43 डिग्री हो सकता है.



अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम


नवभारत टाइम्स के मुताबिक
,  22 मई से 28 मई तक राष्ट्रीय राजधानी में मौसम मिला-जुला रहेगा. आज और कल यानी (शुक्रवार और शनिवार) को बारिश हो सकती है. बावजूद इसके गर्म हवाएं बहेंगी. 24 और 25 मई को तेज हवाओं का दौर शुरू हो सकता है, जबकि 27-28 मई को आसमान में हल्के बादल छाए रहने के आसार हैं. दरअसल, अम्फान की वजह से बंगाल की खाड़ी से अब ठंडी हवाएं दिल्ली की तरफ नहीं आ रही हैं. वहीं, राजस्थान से आने वाली गर्म हवाओं की वजह से दिल्ली में झुलसा देने वाली लू बह रही है.

ये भी पढ़ें- 

सोनिया गांधी के साथ विपक्ष के नेताओं की VC से पहले बिहार में मचा बवाल

बंद रहेंगे आईजीआई एयरपोर्ट के ये टर्मिनल, सिर्फ T-3 से होगा विमानों को आवागमन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 1:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading