विवेकानंद कॉलेज के टर्मिनेट 12 एडहॉक टीचर्स की सर्विस बहाल, रिजॉइनिंग के लिए प्रिंसिपल ने टीचर्स को भेजी ईमेल

विवेकानंद कॉलेज (Vivekanand College) के 12 एडहॉक टीचर्स  की पुनर्नियुक्ति की मांग को लेकर पिछले डेढ़ महीने से दिए जा रहे ऑन लाइन धरना प्रदर्शन, हल्ला बोल आदि कार्यक्रम की समाप्त हो गया. (File Photo)

इन 12 एडहॉक टीचर्स का कार्यकाल 29 अप्रैल 2021 तक था. 30 अप्रैल को इन्हें फिर से रिज्वाईनिंग लेटर (पुनर्नियुक्ति पत्र) दिया जाना था. लेकिन विवेकानंद कॉलेज की प्रिंसिपल ने इन 12 एडहॉक टीचर्स की सर्विस टर्मिनेट 29 अप्रैल को ही कर दी. विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार अब ये सभी को एक दिन का गेप देकर 30 अप्रैल से अकेडेमिक सेशन के अंत तक सर्विस में बने रहेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के विवेकानंद कॉलेज (Vivekanand College) के 12 एडहॉक टीचर्स  की पुनर्नियुक्ति की मांग को लेकर पिछले डेढ़ महीने से दिए जा रहे ऑन लाइन धरना प्रदर्शन, हल्ला बोल आदि कार्यक्रम की समाप्त हो गया. सोमवार को कॉलेज द्वारा शिक्षकों को मेल भेजकर उनको पुनर्नियुक्ति दे दी गई.

    कॉलेज द्वारा शिक्षकों को भेजी गई मेल के माध्यम से उन्हें बताया गया है कि विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार  12 एडहॉक टीचर्स की सर्विस एक दिन का गेप देकर 30 अप्रैल से उन्हें शैक्षिक कलेंडर के अनुसार अकेडेमिक सेशन के अंत तक सर्विस में बने रहेंगे.

    यह भी पढ़ें: Delhi University: विवेकानंद कॉलेज की प्रिंसिपल को डीयू ने एक्सटेंशन देने से किया इनकार, मंहगा पड़ा 12 Adhoc टीचर्स को हटाना!

    इन 12 एडहॉक शिक्षकों को 30 अप्रैल से पुनर्नियुक्ति दी है. पुनर्नियुक्ति मिलने पर शिक्षकों ने खुशी जाहिर करते हुए शिक्षक संगठनों का धन्यवाद देते हुए जल्द से जल्द स्थायी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने/ समायोजन करने की मांग की है.

    आम आदमी पार्टी के शिक्षक संगठन दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन (डीटीए) के प्रभारी डॉ. हंसराज 'सुमन' ने कार्यवाहक वाइस चांसलर प्रोफेसर पी.सी. जोशी व डीन ऑफ कॉलेजिज डॉ. बलिराम पाणी को विवेकानंद कॉलेज के 12 एडहॉक शिक्षकों की पुनर्नियुक्ति पर उन्हें धन्यवाद दिया है और उनके द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की है.

    यह भी पढ़ें: विवेकानंद कॉलेज के बर्खास्त एडहॉक टीचर्स को पुनः बहाल करने की मांग, NDTF ने डीयू VC को लिखा पत्र

    बता दें कि डूटा के आह्वान पर वाइस चांसलर ऑफिस पर शिक्षकों ने प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों के बीच कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर पी.सी.जोशी ने आकर उन्हें जल्द ही पुनर्नियुक्ति दिए जाने का आश्वासन दिया था.

    डॉ. सुमन ने बताया है कि पिछले डेढ़ महीने से ये एडहॉक टीचर्स प्रिंसिपल/विश्वविद्यालय प्रशासन से गुहार लगा रहे थे. लेकिन उनका कहना है कि ईडब्ल्यूएस रोस्टर के कारण पदों में बदलाव के साथ ही वर्कलोड भी खत्म करने की बात की जा रही थीं.

    यह भी पढ़ें: DU के इस कॉलेज में नहीं 8 माह से गवर्निंग बॉडी, शिक्षकों की नहीं मिल रही प्रमोशन

    डॉ. सुमन ने बताया है कि इन 12 एडहॉक टीचर्स का कार्यकाल 29 अप्रैल 2021 तक था. 30 अप्रैल को इन्हें फिर से रिज्वाईनिंग लेटर (पुनर्नियुक्ति पत्र) दिया जाना था. लेकिन विवेकानंद कॉलेज की प्रिंसिपल ने इन 12 एडहॉक टीचर्स की सर्विस टर्मिनेट 29 अप्रैल को ही कर दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.