Home /News /delhi-ncr /

26 जनवरी को इंडिया गेट और लाल किले पर कार बम से आतंकी हमले की आशंका, IB ने किया अलर्ट

26 जनवरी को इंडिया गेट और लाल किले पर कार बम से आतंकी हमले की आशंका, IB ने किया अलर्ट

दिल्ली के इंडिया गेट और लाल किले पर आतंकी हमला हो सकती है, इस संबंध में आईबी ने दिल्ली पुलिस को इनपुट दिए हैं. (File Photo)

दिल्ली के इंडिया गेट और लाल किले पर आतंकी हमला हो सकती है, इस संबंध में आईबी ने दिल्ली पुलिस को इनपुट दिए हैं. (File Photo)

Terror Attack in Delhi: इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) का दावा है कि आतंकी पाकिस्तान से विस्फोटक भारत ला चुके हैं. गाजीपुर मंडी में मिली आईईडी (IED) उसी का हिस्सा था. जिस तरह जम्मू एयरपोर्ट पर ड्रोन (Drone Attack) से हमला किया गया था, उसी तर्ज पर आतंकी ड्रोन से भी हमला कर सकते हैं. ड्रोन से परेड रूट या उसके आगे पीछे हमला करने की बात कही जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस (26 January) के मौके पर आतंकी (Terrorist) दिल्ली में हमला कर सकता है. इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर आतंकी हमले की आशंका के इनपुट दिए हैं. इसके मुताबिक गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी नेताओं समेत कुछ VIP को भी निशाना बनाने के संकेत हैं.

IB के इनपुट के मुताबिक, प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (Sikh for Justice) गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमला करने की फिराक में है. संगठन कार में विस्फोटक रखकर इंडिया गेट (India Gate) और लालकिले (Lal Qila) के आसपास हमला कर सकते हैं. इनपुट में यह भी कहा गया है कि सिख फॉर जस्टिस पिछले साल की तरह इस बार भी लालकिले पर धार्मिक झंडा फहराने की घटना की पुनरावृत्ति कर सकता है.

पाकिस्तान से लाया गया है विस्फोटक

इंटेलीजेंस ब्यूरो का दावा है कि आतंकी पाकिस्तान से विस्फोटक भारत ला चुके हैं. गाजीपुर मंडी में मिली आईईडी उसी का हिस्सा था. जिस तरह जम्मू एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला किया गया था, उसी तर्ज पर आतंकी ड्रोन से भी हमला कर सकते हैं. ड्रोन से परेड रूट या उसके आगे पीछे हमला करने की बात कही जा रही है.

दिल्ली: 20 जनवरी से एंटी ड्रोन क्षेत्र घोषित 

दिल्ली पुलिस ने राजधानी को 20 जनवरी से एंटी ड्रोन क्षेत्र घोषित कर दिया है. इसके तहत दिल्ली में ड्रोन, पैरा ग्लाइडर, यूएवी, छोटा माइक्रो एयरक्राफ्ट, एयर बैलून पर पाबंदी रहेगी. दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा दिल्ली में एंटी ड्रोन व्यवस्था 15 फरवरी तक लागू रहेगी.

दिल्ली पुलिस ने स्वॉट टीम के सक्रिय रहने के साथ ही बॉर्डर क्षेत्र पर गश्त के साथ जांच बढ़ाए जाने के आदेश दिए हैं. वहीं इंडिया गेट और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. मोबाइल पुलिस कंट्रोल रूम वैन का भी सुरक्षा व्यवस्था में प्रयोग किया जाएगा, जिससे संदिग्धों की पहचान कर तत्काल कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Delhi police, IB, Terrorist Attacks

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर