• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • पाकिस्तान से कसाब जैसी ट्रेनिंग लेकर भारत आए थे आतंकी, 26/11 दोहराने की थी साजिश

पाकिस्तान से कसाब जैसी ट्रेनिंग लेकर भारत आए थे आतंकी, 26/11 दोहराने की थी साजिश

आतंकवादियों से पूछताछ में ये साफ हो गया कि उनके पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी और दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस था. (फाइल फोटो)

आतंकवादियों से पूछताछ में ये साफ हो गया कि उनके पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी और दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस था. (फाइल फोटो)

Terrorists Arrested: दिल्ली पुलिस की पूछताछ के दौरान आतंकवादियों ने किया चौंकाने वाला खुलासा, पाकिस्तान में वैसी ही ट्रेनिंग लेकर आए थे दो आतंकी जैसी कसाब को लश्कर-ए-तैयबा ने दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और यूपी एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में पकड़े गए 6 आतंकवादियों से पूछताछ में अब चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. ये सभी आतंकवादी बड़ी वारदात को करने के लिए पूरी तैयारी कर चुके थे. बड़ी बात ये है कि ये सभी मुंबई में हुए 26/11 हमले जैसी ही दहशत फैलाने की तैयारी में थे. इसके लिए विस्फोटकों सहित हथियारों का भी इंतजाम कर लिया गया था. इनमें से दो आतंकवादी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर देश में दाखिल हुए थे और वे हर तरीके से ट्रेन्ड थे. जानकारी के अनुसार जैसी लश्कर-ए-तैयबा ने 26/11 हमले के अभियुक्त कसाब और उसके साथियों को ट्रेनिंग दी थी, ये दोनों आतंकवादी भी वैसी ही ट्रेनिंग लेकर आए थे. इनका मकसद देश के कई बड़े शहरों में विस्फोट करना, नामचीन लोगों को अपना निशाना बनाना और उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में माहौल बिगाड़ना था.

दबदबा फिर कायम करने की फिराक में दाऊद गैंग
मुंबई धमाकों का आरोपी और देश का मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम एक बार फिर देश में दहशत फैला कर अपना दबदबा कायम करने की फिराक में है. आतंकियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि पकड़े गए आतंकियों के पीछे दाऊद का भाई अनीस इब्राहिम था और जो भी वारदात होने वाली थी उसकी पूरी योजना भी उसी ने तैयार की थी. साथ ही आतंकियों को विस्फोटकों, हथियारों व रुपयों की मदद भी अनीस ही पहुंचा रहा था. वहीं आतंकियों की ट्रेनिंग और अन्य मदद के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ था.

फिर सामने आए रिश्ते
आतंकियों की गिरफ्तारी के साथ ही आईएसआई और आतंकवादियों के बीच तालमेल का तो खुलासा हुआ ही. वहीं आईएसआई और अंडरवर्ल्ड के रिश्ते भी एक बार फिर खुलकर सामने आ गए हैं. पाकिस्तान हमेशा से ही अंडरवर्ल्ड और आतंकवादियों का साथ न देने की बात कहता आया है लेकिन उसी की खुफिया एजेंसी की ओर से आतंकियों को ट्रेनिंग और उन्हीं को अनीस की ओर से मिल रही मदद इस बात को साफ करती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज