लाइव टीवी

लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए RSS भी हुआ सक्रिय, दिल्ली में प्रतिदिन बांट रहा है खाद्य सामग्री के 1.3 लाख पैकेट
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: April 4, 2020, 8:48 PM IST
लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए RSS भी हुआ सक्रिय, दिल्ली में प्रतिदिन बांट रहा है खाद्य सामग्री के 1.3 लाख पैकेट
आरएसएस ने एक हेल्‍पलाइन सेवा शुरू की है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के स्वयंसेवक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में प्रतिदिन भोजन के 1.3 लाख पैकेट वितरित कर रहे हैं. संघ की दिल्ली इकाई के महासचिव भरत अरोड़ा ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) भी मैदान में उतर आया है.  संघ के स्वयंसेवक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में प्रतिदिन भोजन के 1.3 लाख पैकेट वितरित कर रहे हैं. संघ की दिल्ली इकाई के महासचिव भरत अरोड़ा ने शनिवार को यह जानकारी दी. अरोड़ा ने बताया कि संघ के स्वयंसेवक दिहाड़ी मजदूरों एवं गरीबों को अब तक राशन के 47 हजार पैकेट वितरित कर चुके हैं.

लोगों की मदद के लिए शुरू कर चुका है हेल्पलाइन नंबर
कोरोना वायरस संकट के कारण लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच आरएसएस राष्ट्रीय राजधानी में जरूरतमंदों को भोजन और चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू कर चुका है. साथ ही संघ लोगों की मदद के लिए कई कार्य कर रहा है. उन्होंने बताया कि स्वयंसेवक सेक्स वर्करों में भी राशन के पैकेट बांट रहे हैं. ऐसे ही राशन के पैकेट अन्य जरूरतमंद लोगों में भी वितरित किए जा रहे हैं.

4,500 स्वयंसेवक प्रतिदिन कर रहे हैं सेवा का काम



आरएसएस के पदाधिकारी ने बताया कि प्रशासन की अनुमति प्राप्त करने के बाद संघ के 4,500 स्वयंसेवक प्रतिदिन काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि स्वयंसेवक पैकेट वितरित करने और भोजन पकाने में सभी तरह की सावधानियां बरत रहे हैं.



दिल्ली में कोरोना से 386 संक्रमित
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली में कोरोनो वायरस के केसों संख्या बढ़कर 386 हो गई है. इसमें 259 वे मामले शामिल हैं, जिन्हें निजामुद्दीन मरकज से निकाला गया था. उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनो वायरस से 5 लोगों की मौत हो गई, इनमें एक वह शख्स भी शामिल था जिसे तब्लीगी जमात से निकाला गया था.

58 मामलों में था विदेश यात्रा का इतिहास
केजरीवाल ने बताया कि 386 मामलों में से 58 में हाल ही में विदेश यात्रा का इतिहास था और 38 लोग इन इनके संपर्क में आकर वायरस से संक्रमित हुए. वायरस का प्रसार दिल्ली में नहीं हो रहा है और इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि अगर लोगों में वायरस फैलने लगा तो सरकार ने उससे निपटने की तैयारी कर रखी है.

लॉन्च किया व्हाट्सऐप हेल्पलाइन नंबर 8800007722
मुख्यमंत्री ने लोगों के लिए COVID-19, खाद्य बैंकों, आश्रय स्थलों के बारे में पूछताछ करने के लिए एक व्हाट्सऐप हेल्पलाइन नंबर, 8800007722 भी लॉन्च किया. इस बीच, केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विशेषज्ञ छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और शनिवार दोपहर 3 बजे वायरस से संबंधित उनके सवालों का जवाब भी देंगे.

यह भी पढ़ें - 

हर माह 20,000 वेंटिलेटर बनाएगी AgVa, सरकार से मिला 10 हजार का ऑर्डर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 3:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading