Home /News /delhi-ncr /

the effect of nautapa was visible in delh rising temperature will reach 42 by may end nodssp

दिल्ली में दिखने लगा नौतपा का असर; बढ़ने लगा तापमान, 31 मई तक फिर डराएगी गर्मी

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले 7 दिनों के बीच अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री के आसपास रहेगा. (सांकेतिक तस्वीर)

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले 7 दिनों के बीच अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री के आसपास रहेगा. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi Weather Update: मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले 7 दिनों के बीच अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री के आसपास रहेगा. मतलब दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत जारी रहेगी, हालांकि बारिश के भी आसार नहीं हैं. नोएडा में आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा, लेकिन गुरुवार को हल्के बादल नजर आ सकते हैं. वहीं गुरुग्राम में अब मौसम साफ रहने का अनुमान है.

अधिक पढ़ें ...

नयी दिल्ली. दिल्ली के अधिकतम तापमान में बृहस्पतिवार को कुछ डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई लेकिन इससे कोई परेशानी नहीं हुई. सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि साल के इस समय के लिए सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस कम था.

बुधवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिनों में तापमान में मामूली वृद्धि होने का अनुमान लगाया है, इस दौरान तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, लेकिन अगले एक सप्ताह तक लू चलने का कोई पूर्वानुमान नहीं है.

मई के आखिर में बढ़ेगा नौतपा का असर 

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले 7 दिनों के बीच अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री के आसपास रहेगा. मतलब दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत जारी रहेगी, हालांकि बारिश के भी आसार नहीं हैं. नोएडा में आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा, लेकिन गुरुवार को हल्के बादल नजर आ सकते हैं. वहीं गुरुग्राम में अब मौसम साफ रहने का अनुमान है.

बारिश से गिरा तापतान 

दिल्ली में अधिकतम तापमान गुरुवार को 37 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक मई में अब तक कुल 15.8 मिमी बारिश होनी चाहिए, जबकि 29.9 मिमी बारिश हो चुकी है. यह सामान्य से 89 प्रतिशत ज्यादा है.

वायु गुणवत्ता सूचकांक 204 दर्ज 

दिल्ली का 24 घंटे का वायु गुणवत्ता सूचकांक 204 दर्ज किया गया. गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर’ माना जाता है.

Tags: Delhi weather, Delhi Weather Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर