Corona Vaccine News- बुजुर्गों को घर के पास ही कोरोना वैक्‍सीन लगाने की तैयारी

घरों के पास सेंटर स्‍थापित होंगे. सांकेतिक फोटो

Ministry of Social Justice & Empowerment ने बुजुर्ग लोगों को घरों के पास वैक्‍सीन लगाने का फैसला लिया है, इसके लिए 'near home' वैक्‍सीनेशन सेंटर बनाने की अनुमत‍ि दी गई है. जिससे बुजुर्गों को अधिक से अधिक वैक्‍सीन लगाई जा सके.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. जल्‍द ही बुजुर्गों को घर पास कोरोना की वैक्‍सीन (Corona Vaccine) लग सकेगी. इसके लिए केन्‍द्र सरकार घरों के पास सेंटर स्‍थापित करेगी. बुजुर्गों को वैक्‍सीन (Elderly Persons) लगवाने के लिए दूर दराज बने सेंटरों पर जाने में होने वाली परेशानी को ध्‍यान में रखते हुए सामाजिक न्‍याय एवं अधिकरिता मंत्रालय (Ministry of Social Justice & Empowerment) ने यह फैसला लिया है. सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्री रतन लाल कटारिया ने कहा कि जल्‍द ही इस दिशा में काम शुरू हो जाएगा. जिसके बाद बुजुर्गों को अधिक से अधिक वैक्‍सीनेशन किया जा सकेगा.

    वर्ल्‍ड एल्‍डर एब्‍यूज अवेयरनेस डे के मौके पर मंत्री रतन लाल कटारिया ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि बुजुर्गों को सुविधाजनक तरह अधिक से अधिक वैक्‍सीन लगाई जा सके. इसके लिए घर के करीब वैक्‍सीन लगाने की व्‍यवस्‍था को अनुमति दी गई है. उन्‍होंने बताया कि ज्‍यादातर  बुजुर्गों को कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज लग चुकी है. दूसरी डोज लगाने में तेजी लाई जाएगी.

    इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि बुजुर्गों के लिए जारी टोल फ्री नंबर 14567 काफी मददगार साबित हो रहा है. बुजुर्ग किसी भी तरह की सहायता के लिए इस नंबर पर फोन कर सकते हैं. कोरोना काल में टोल फ्री नंबर उन बुजुर्गों के लिए मददगार साबित हो रही है, जो अकेले हैं या परिवार से दूर रहते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.