BJP नेता सुरेंदर बरवाला के बेटे पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता को कोर्ट ने दिलवाई सुरक्षा, ये है वजह
Jind-Haryana News in Hindi

BJP नेता सुरेंदर बरवाला के बेटे पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता को कोर्ट ने दिलवाई सुरक्षा, ये है वजह
दिल्ली हाईकोर्ट ने पीड़िता की याचिका पर सुनवाई करते हुए निर्देश दिए

हरियाणा सरकार के पूर्व मंत्री व भाजपा नेता सुरेंदर बरवाला के बेटे प्रशांत बरवाला के खिलाफ बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पीड़िता का आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज कराये जाने के बाद से ही उसे लगातार धमकियां मिलने लगी. दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High court ) ने पीड़िता की याचिका पर सुनवाई करते हुए ये निर्देश दिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा सरकार (Haryana Government) में पूर्व मंत्री व भाजपा (BJP) नेता सुरेंदर बरवाला (Surender Singh Barwala) के बेटे प्रशांत बरवाला के खिलाफ रेप का आरोप लगाने वाले पीड़िता की शिकायत के बाद दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High court) ने उसे सुरक्षा मुहैया कराये जाने के निर्देश दिए हैं. पीड़िता ने कोर्ट के सामने गुहार लगाई थी कि भाजपा नेता के पुत्र के खिलाफ शिकायत के बाद से उसे लगातार धमकियां दी जा रही हैं, वो डरी हुई है और उसे जान का खतरा है. कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए पीड़िता को सुरक्षा प्रदान किए जाने के निर्देश के साथ ही उसका डीएनए टेस्ट (DNA Test) कराने को भी कहा है.

पीड़िता के आरोप
गौरतलब है कि हरियाणा सरकार के पूर्व मंत्री सुरेंदर बरवाला के बेटे प्रशांत बरवाला के खिलाफ दिल्ली के लक्ष्मी नगर थाने में पीड़िता ने 6 जून को बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पीड़िता का आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज कराये जाने के बाद से ही उसे लगातार धमकियां मिलने लगी. लक्ष्मी नगर इलाके में रहने वाली 31 वर्षीय पीड़िता का आरोप है कि भाजपा नेता के बेटे ने शादी करने और नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसके साथ लक्ष्मी नगर इलाके में रेप किया, जिसके बाद फरवरी माह में वह गर्भवती हो गई. जिसके के बाद जबरन उस पर गर्भपात कराने का दबाव बनाया. साथ ही मामले को दबाने के लिए उसके बैंक खाते में 50 हजार रुपये भेजे गए. पीड़िता का कहना है कि प्रशांत बरवाला ने अपने दोस्त से उसे जान से मारने की धमकी भी दिलवाई. पीड़िता ने 6 जून को लक्ष्मी नगर थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया.

ये भी पढ़ें- 12 से अधिक मंत्रियों का करीबी था विकास दुबे, MP के एक बड़े नेता का भी जुड़ा था नाम!



मामले की जांच कर रही पुलिस के मुताबिक, आरोपी और पीड़िता 2017 से ही एक दूसरे के संपर्क में थे. आरोपी के पिता सुरेंद्र बरवाला 1998 और 1999 में हिसार से इंडियन नेशनल लोकदल की टिकट पर सांसद रह चुके हैं. फिलहाल वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में हैं. वे जींद से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन हार गए. फिलहाल पीड़िता गर्भवती है उसके मुताबिक उस पर गर्भपात कराने का भी दबाव बनाया जा रहा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने पीड़िता की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के बाद उसे सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है. साथ ही कोर्ट ने पीड़िता का डीएनए टेस्ट भी कराने का आदेश दिया है. बता दें कि पीड़िता ने अपनी याचिका में सुरक्षा और डीएनए टेस्ट कराने की मांग की थी. महिला का आरोप है कि प्रशांत बरनाला ने उसे गर्भपात कराने का पहले प्रलोभन दिया लेकिन स्वीकार न करने के बाद धमकियां दी जा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading