• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • रोहिणी कोर्ट शूटआउट को आप ने बताया शर्मनाक, कहा- ये बीजेपी की कानून व्यवस्था है

रोहिणी कोर्ट शूटआउट को आप ने बताया शर्मनाक, कहा- ये बीजेपी की कानून व्यवस्था है

रोहिणी कोर्ट शूटआउट को लेकर AAP ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है.

रोहिणी कोर्ट शूटआउट को लेकर AAP ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है.

Rohini Court Shootout: AAP नेता साैरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के कोर्ट रूम्स में भी इस तरह की घटनाएं होने लगीं. उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट को कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था की गड़बड़ियों के लिए स्वत: संज्ञान लेना चाहिये. साथ ही दिल्ली के शीर्ष पुलिस अधिकारी को इसके लिये जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिये.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को रोहिणी कोर्ट गोलीबारी कांड (Rohini Court Shootout) के बाद दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना (Police Commissioner Rakesh Asthana) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) पर निशाना साधा. शूटआउट की इस घटना में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी और उसे मारने आये दो बदमाशों समेत तीन अपराधियों की मौत हो गई थी.

    टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, AAP विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि यह दिल्ली पुलिस के लिए शर्मसार करने वाली बात है कि दिल्ली के कोर्ट रूम्स में भी इस तरह की घटनाएं होने लगीं. उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट को सुरक्षा व्यवस्था की गड़बड़ियों के लिए स्वत: संज्ञान लेना चाहिए और शीर्ष पुलिस अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. भारद्वाज ने ट्वीट करके कहा, “दिल्ली के कोर्ट तक पहुंची गैंग वार. केंद्र सरकार ने सारे नियम ताक पर रखकर अपने चहेते को बनाया है पुलिस कमिशनर.”

    उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि ‘यह अमित शाह के तहत कानून व्यवस्था की स्थिति है, और उनका पसंदीदा आदमी पुलिस कमिश्नर है. बता दें कि दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना हैं, जिनकी नियुक्ति पर भी सवाल उठते रहे हैं.

    दिल्ली भाजपा के पदाधिकारी नीलकंठ बक्षी ने दिल्ली पुलिस का यह कहते हुए बचाव किया कि शूटआउट के दौरान दिल्ली पुलिस के चौकस कर्मियों की त्वरित जवाबी कार्रवाई के कारण रोहिणी कोर्ट में अनेक लोगों की जानें बच गईं. बक्षी ने कहा, “गैंगस्टर वकीलों के लिबास में कोर्ट पहुंचे थे, इसलिए कोर्ट में प्रवेश करने वाले हर किसी की सख्त जांच पड़ताल की आवश्यकता है.”

    शूटआउट में मारा गया गैंगस्टर जितेंद्र गोगी

    बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गैंगस्‍टर जितेंद्र गोगी को पेशी के लिए लाया गया था. उसी दौरान वकील की पोशाक में दो बदमाश कोर्ट परिसर में घुस गये और अंधाधुंध फायरिंग करते हुए गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को मार डाला. इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर दोनों बदमाशों को मार गिराया था. दिनदहाड़े हुए इस शूटआउट से कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गई और लोग जान बचाकर भागते दिखे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज