• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Ghaziabad News:जन्‍माष्‍टमी के अवसर पर गाजियाबाद के ‘सुदामाओं’ को दी गई घर की चाबी

Ghaziabad News:जन्‍माष्‍टमी के अवसर पर गाजियाबाद के ‘सुदामाओं’ को दी गई घर की चाबी

 नगर निगम मुख्‍यालय में आवास की चाबी सौंपती महापौर  और नगर आयुक्‍त.

नगर निगम मुख्‍यालय में आवास की चाबी सौंपती महापौर और नगर आयुक्‍त.

Ghaziabad Municipal Corporation द्वारा आज जिले के 2349 लोगों को पीएम आवास योजना के तहत घर की चाबी सौंपी गई. पीएम आवास योजना के तहत उन लोगों को आवास दिया जाता है, जिनके पास पक्‍के मकान नहीं होते हैं.

  • Share this:

    गाजियाबाद. गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation) द्वारा जन्‍माष्‍टमी के अवसर पर जिले के 2349 लोगों (सुदामाओं) को पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत घर की चाबी सौंपी गई. पीएम आवास योजना के तहत उन लोगों को आवास दिया जाता है, जिनके पास रहने के लिए स्‍वयं का पक्‍का नहीं होती है. योजना का लाभ लेने के लिए पात्रता की शर्तों में घर ि‍मट्टी का होना चाहिए, इस तरह ये लोग निम्‍न आय वर्ग से आते हैं.

    गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation) मुख्यालय में महापौर आशा शर्मा, डीएम राकेश कुमार सिंह और नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सर्टिफिकेट तथा प्रतीक चिन्ह के रूप में घर की चाबी दी गई. परियोजना अधिकारी संजय कुमार पथरिया ने बताया कि गाजियाबाद जनपद में पात्र व्यक्तियों को पीएम स्वनिधि तथा पीएम आवास योजना के तहत लाभ पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसके तहत आज मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश  द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित होकर लाभार्थियों से संवाद किया गया.

    पीडी डूडा/ नगर आयुक्त गाजियाबाद महेंद्र सिंह तवर ने बताया कि  वर्चुअल संवाद की दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 2349 लाभार्थियों को वन क्लिक के माध्यम से धनराशि भेजी गई, जिसमें प्रथम किस 549, दूसरी किस्त 615, तीसरी किस्त 1185 लाभार्थियों को दी गई. इस प्रकार 17 करोड़ 89 लाख की धनराशि सीधे लाभार्थियों के खाते में हस्तांतरित की गई.

    कार्यक्रम में उपस्थित महापौर और डीएम उपस्थिति में सैकड़ों लाभार्थियों को पीएम स्वनिधि के तहत  सर्टिफिकेट तथा घर की चाबी के रूप में प्रतीक चिन्ह भेंट की गई. महापौर ने उपस्थित लाभार्थियों को बधाई देते हुए आगे भी इसी प्रकार योजनाओं के लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया, ताकि शहर के पात्र लोगों को सरकार की दी गई सुविधाएं मिले.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज