दिल्ली के स्वास्‍थ्य मंत्री का दावा- राजधानी में Corona पूरी तरह से नियंत्रण में लेकिन...

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करने की अपील की है. (फाइल फोटो)

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करने की अपील की है. (फाइल फोटो)

राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) के मरीज दिनोंदिन बढ़ रहे हैं, जिसको देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra jain) ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन्स का कड़ाई से पालन करने की अपील की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 9:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोविड-19 के रोज के मामलों में उछाल के बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने बृहस्पतिवार को लोगों से सतर्क रहने और सभी सुरक्षा मानदंडों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि शहर में महामारी (Epidemic) की स्थिति को लेकर लापरवाही बिल्कुल भी न बरतें. उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्थिति की समीक्षा के लिए बृहस्पतिवार को उनके साथ बैठक बुलाई है.

दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 536 नए मामले सामने आए, जो लगभग ढाई महीने में सबसे अधिक हैं, जबकि कोविड-19 संक्रमण से तीन और व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 10,948 हो गई है. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 2,702 हो गई, जो एक दिन पहले 2,488 थी.

Youtube Video


Birth Certificate -जिस शहर में बच्‍चे का जन्‍म हुआ है, प्रमाणपत्र वहीं से मिलेगा, भले ही आप दूसरे शहर या राज्‍य के निवासी हों
जैन ने कहा कि यानी कि 17 मार्च को 0.66 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 536 मामले सामने आए थे. हालांकि, यह अभी भी एक प्रतिशत से नीचे है और अन्य शहरों और अन्य राज्यों के आंकड़ों की तुलना में बहुत कम है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में स्थिति अन्य शहरों के मुकाबले 'काफी नियंत्रण में' है. लोगों को सुरक्षा मानकों का पालन करने के के लिए प्रेरित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

राज्यों में इस रफ्तार से बढ़ रहा है कोरोना

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की दर 19.32 प्रतिशत है. पंजाब में यह 5.96 प्रतिशत है. मध्य प्रदेश में यह 4.89 प्रतिशत है, केरल में 3.49 प्रतिशत, हरियाणा में 2.88 प्रतिशत और गुजरात में संक्रमण दर 1.92 प्रतिशत है, जबकि दिल्ली में यह महज 0.66 प्रतिशत है. उन्होंने कहा, 'मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे मास्क पहनना जारी रखें और सभी सुरक्षा मानदंडों का पालन करें. इस बीच आपकी एक छोटा सी लापरवाही आपको परेशानी में डाल सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज