Home /News /delhi-ncr /

the plane engine malfunctioned as soon as it landed at delhi airport all passengers safe nodbk

दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करते ही विमान के इंजन में आई खराबी, सभी यात्री सुरक्षित

एयरलाइन ने कहा कि मंगलवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद विमान के एक इंजन में ‘‘मामूली’’ खराबी आई थी. (सांकेतिक फोटो)

एयरलाइन ने कहा कि मंगलवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद विमान के एक इंजन में ‘‘मामूली’’ खराबी आई थी. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: डीजीसीए के अधिकारियों ने बताया कि रनवे से हटने के बाद विमान का इंजन संख्या-2 बंद कर दिया गया क्योंकि पायलट इंजन संख्या-1 का इस्तेमाल कर एकल इंजन से संचालन करना चाहते थे. हालांकि, बाद में इंजन संख्या-1 ने भी काम करना बंद कर दिया, जिसके बाद विमान को अन्य वाहन की सहायता से हटाया गया. उन्होंने बताया कि विमान से सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने के बाद विस्तारा एयरलाइन के विमान के एक इंजन में खराबी आ गई. हालांकि सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया. इस विमान ने बैंकाक से उड़ान भरी थी. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बुधवार को यह जानकारी दी. एयरलाइन ने कहा कि मंगलवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद विमान के एक इंजन में ‘‘मामूली’’ खराबी आई थी.

    डीजीसीए के अधिकारियों ने बताया कि रनवे से हटने के बाद विमान का इंजन संख्या-2 बंद कर दिया गया क्योंकि पायलट इंजन संख्या-1 का इस्तेमाल कर एकल इंजन से संचालन करना चाहते थे. हालांकि, बाद में इंजन संख्या-1 ने भी काम करना बंद कर दिया, जिसके बाद विमान को अन्य वाहन की सहायता से हटाया गया. उन्होंने बताया कि विमान से सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया.

    धधकती फ्लाइट नीचे लैंड करती हुई नजर आ रही थी
    बता दें कि पिछले महीने पटना में दिल्ली के लिए टेक ऑफ करने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट में आग लग गई थी. फ्लाइट में बर्ड हीट की घटना के बाद लगी आग से 185 यात्रियों की जान संकट में फंसी दिखी. हालांकि, जिला प्रशासन से लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी और पायलट की सूझबूझ से स्पाइसजेट के इस विमान को सुरक्षित लैंडिंग कराया गया और उसकी आग बुझाई गई. उस दौरान का वीडियो जो सामने आया है उसमें यह देखा जा रहा है कि आग लगने से धधकती फ्लाइट नीचे लैंड करती हुई नजर आ रही थी.

    कोड वर्ड की वजह से ही 185 यात्रियों की जान बच पाई थी
    वीडियो में आग लगने के बाद फ्लाइट की लैंडिंग को देखकर हर कोई सहम जा रहा था. विमान में आग का वीडियो देखकर साफ तौर पर यह पता चल रहा था कि मौत की आगोश में लगभग आ चुके सभी 185 यात्री सुरक्षित एयरपोर्ट पर पहुंचे. सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि फ्लाइट में जब आग लगी तब एक कोड वर्ड एयर होस्टेस की तरफ से पायलट के लिए बोला गया. इस कोड वर्ड की वजह से ही 185 यात्रियों की जान बच पाई थी.

    Tags: Airport, Delhi news, Delhi news update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर