अपना शहर चुनें

States

जीबी पंत के छात्रों के सता रहा कॉलेज बंद होने का डर, सीएम केजरीवाल के आवास के बाहर शुरू की भूख हड़ताल

जीबी कॉलेज के छात्र सीएम आवास के सामने भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं.
जीबी कॉलेज के छात्र सीएम आवास के सामने भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं.

ये छात्र अपनी इस आशंका की वजह बताते हुए कहते हैं, 'इस साल काउंसलिंग की लिस्ट में इस कॉलेज का नाम शामिल नहीं किया गया है. हमें पता चला है कि सरकार इस कॉलेज को बंद करने की तैयारी में है. अगर ऐसा हुआ तो हमारा क्या होगा.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 2:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्या आईपी यूनिवर्सिटी (IP University) से मान्यता प्राप्त जीबी पंत गवर्नमेंट कॉलेज बंद होने जा रहा है? इस कॉलेज में पढ़ने वाले कुछ छात्रों ने इन्हीं आशंकाओं के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के आवास के सामने भूख हड़ताल (Hunger Strike) शुरू कर दी है. ये छात्र अपनी इस आशंका की वजह बताते हुए कहते हैं, 'इस साल काउंसलिंग की लिस्ट में इस कॉलेज का नाम शामिल नहीं किया गया है. हमें पता चला है कि सरकार इस कॉलेज को बंद करने की तैयारी में है. अगर ऐसा हुआ तो हमारा क्या होगा.'

वैसे छात्रों की यह आशंका नई नहीं है. इससे पहले इन आशंकाओं पर सरकार से आश्वासन की मांग को लेकर यही छात्र डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास का घेराव कर चुके हैं. खास बात यह है कि इन छात्रों को डीयू (Delhi University) छात्र संघ का साथ भी मिल रहा है.

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: 5 नियमों का पालन कर शादी समारोह में बुला सकते हैं अनलिमिटेड मेहमान, दिल्ली सरकार ने दी राहत



जीबी पंत के छात्रों के ये है आरोप 
सीएम आवास के सामने भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों का आरोप है कि आईपी यूनिवर्सिटी में एडमिशन चल रहा है, लेकिन काउंसलिंग की लिस्ट में हमारे कॉलेज जीबी पंत का नाम नहीं है. मतलब यह कि इस साल हमारे कॉलेज में नए एडमिशन नहीं होंगे. हमें ऐसी जानकारी मिल रही है कि हमारे कॉलेज को बंद करने की तैयार है. अगर सच में ऐसा होता है तो अभी वर्तमान में जो छात्र पढ़ रहे हैं उनका क्या होगा. दूसरी ओर हमारे लाख पूछने के बाद भी इस बारे में हमे कोई जानकारी नहीं दे रहा है. इसी के चलते हम अपनी पढ़ाई छोड़कर प्रदर्शन और भूख हड़ताल के लिए मजबूर हुए हैं.



ABVP की नेशनल सेक्रेटरी और डूसु अध्यक्ष बैठे धरने पर
दिल्ली सरकार की IP यूनिवर्सिटी के जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेंट्स के समर्थन में सीएम आवास से कुछ दूरी पर छात्रों के साथ ABVP की नेशनल सेक्रेटरी निधि त्रिपाठी, डूसु अध्यक्ष अक्षय धरने पर बैठे हैं. धरना में शामिल डूसू अध्यक्ष अक्षय दहिया ने कहा कि दिल्ली सरकार पूंजीपतियों की सरकार है. ये इंजीनियरिंग कॉलेज अकेला ऐसा कॉलेज है जहां मात्र 40 हज़ार रुपए में इंजीनियरिंग होती है. abvp के स्टेट सेक्रेटरी सिद्धार्थ ने कहा कि बिना नोटिस दिए कॉलेज की वेबसाइट बंद कर दी गयी. क्या इस कॉलेज को पार्किंग लॉट या निजी हाथों में देने की तैयारी सरकार कर रही है. सिद्धार्थ ने कहा कि जब तक सीएम इस मुद्दे पर हमसे बात नहीं करेंगे हम धरने पर बैठे रहेंगे. 24 घन्टे का अल्टीमेटम दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज