लाइव टीवी

BJP जॉइन करने की अटकलों पर कुमार विश्वास ने ली चुटकी, कहा- कतर में हूं, यहीं से जॉइन कर लूं?

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 4:47 PM IST
BJP जॉइन करने की अटकलों पर कुमार विश्वास ने ली चुटकी, कहा- कतर में हूं, यहीं से जॉइन कर लूं?
शाहीन बाग प्रदर्शन के बारे में अरविंद केजरीवाल के ट्वीट का कुमार विश्वास ने करारा जवाब दिया है. (फाइल फोटो)

दरअसल लगातार आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) के जल्द ही बीजेपी (BJP) में शामिल होने की बात कही जा रही थी. साथ ही ऐसी भी अटकलें लगाई जा रही थीं कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) बुधवार शाम लगभग चार बजे बीजेपी मुख्‍यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुद उन्हें पार्टी की सदस्‍यता दिला सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 4:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के संस्‍थापक सदस्‍यों में रहे कवि कुमार विश्‍वास (Kumar vishvas) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में जाने की अटकलों को खारिज किया है. उन्होंने मीडिया में आ रही ऐसी खबरों का खंडन करते हुए इस पर चुटकी ली है. कुमार विश्वास ने कहा कि अभी वो देश में नहीं हैं तो भला बीजेपी कैसे जॉइन कर सकते हैं. उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा, "अप्रवासी भारतीयों के एक समारोह के लिए परदेस (दोहा) में हूं! यहीं से जॉइन कर लूं, तुम कहो तो? इस खबर का रिपीट-अलार्म लगाकर हर हफ्ते चला लिया करो यार, क्यों बार-बार उंगलियों को कष्ट देते हो."

दरअसल लगातार आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुमार विश्वास के जल्द ही बीजेपी में शामिल होने की बात कही जा रही थी. साथ ही ऐसी भी अटकलें लगाई जा रही थीं कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बुधवार शाम लगभग चार बजे बीजेपी मुख्‍यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुद उन्हें पार्टी की सदस्‍यता दिला सकते हैं.



AAP के संस्‍थापक सदस्‍य रहे हैं कुमार

बता दें, कुमार विश्‍वास आम आदमी पार्टी (आप) के संस्‍थापक सदस्‍यों में से एक रहे हैं. वर्ष 2015 में दिल्ली में बंपर बहुमत के साथ आप सरकार बनवाने में उनकी भी अहम भूमिका थी. उन्‍हें मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का करीबी सहयोगी भी माना जाता था. लेकिन दिल्‍ली में आप की सरकार बनने के कुछ दिनों बाद दोनों के बीच मतभेद की खबरें सामने आने लगी थीं. बाद में कुमार विश्वास को राज्‍यसभा भेजकर उनकी नाराजगी दूर करने की अटकलें लगाई गई थीं. लेकिन पार्टी की ओर से उन्हें संसद के उच्च सदन नहीं भेजा गया. इसके बाद कुमार विश्‍वास और आप के शीर्ष नेतृत्‍व के बीच तल्‍खी खुलकर सामने आ गई थी. विवाद काफी बढ़ जाने के बाद कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी से किनारा कर लिया था.

यह भी पढ़ें :- 

रेलवे ने देश के सबसे बड़े बैंक से मिलाया हाथ, 585 स्टेशनों पर शुरू होगी सर्विसरेलवे की नई शुरुआत- अब स्टेशन पर फ्री में कर सकेंगे मोबाइल कॉलिंग समेत ये काम
हरदोई: गर्भवती महिला की कर दी नसबंदी, मचा हड़कंप, जांच के आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 2:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर