Home /News /delhi-ncr /

Weather Update: दिल्ली में अगले 5 दिनों तक नहीं होगी भारी बारिश, बिहार समेत इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

Weather Update: दिल्ली में अगले 5 दिनों तक नहीं होगी भारी बारिश, बिहार समेत इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश नहीं होगी

आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश नहीं होगी

आईएमडी (IMD) के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार के मुताबिक सेंट्रल इंडिया (Central India) में आने वाले दिनों में हल्की बारिश (Light rain) होने की संभावना है.

    दिल्ली. कोरोना संकट के बीच देश में मानसून (Monsoon) झमाझम बरस रहा है. आने वाले दो दिनों में बिहार (Bihar) और उत्तर-पूर्वी राज्यों में भारी बारिश (Heavy Rain) होने की संभावना है. हालांकि पंजाब, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में आने वाले पांच दिनों में भारी बारिश नहीं होगी. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने ये पूर्वानुमान लगाया है. आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार के मुताबिक सेंट्रल इंडिया में आने वाले दिनों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

    मौसम विभाग के अनुसार अगले 4-5 दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के कुछ हिस्सों में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. जबकि अगले 2-3 दिन के दौरान पूर्वोत्तर और इससे सटे पूर्वी भारत पर भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है. अगले 12 घंटों के दौरान उप-हिमालयी क्षेत्र, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में भी मूसलाधार बारिश की संभावना है.

    मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पूर्वी मानसून तय समय से करीब दो हफ्ते पहले ही पूरे देश पर छा गया है. इससे बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में काफी बारिश होगी. आइएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय मोहपात्रा ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी मानसून राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के बाकी इलाकों में बढ़ता जा रहा है.

    आइएमडी के महानिदेशक मोहपात्रा ने कहा कि वर्ष 2013 के बाद पहली बार मानसून इतनी तेजी से पूर्वी हिमालय को बारिश से सराबोर कर रहा है. बिहार से लेकर पूर्वी विदर्भ तक झमाझम वर्षा जारी है. बंगाल की खाड़ी की ओर से दक्षिण पश्चिमी हवाओं के आने से बंगाल, पूर्वी भारत में अगले 2-3 दिन में जमकर बारिश होने की संभावना है. 28 और 29 जून को बिहार से लेकर पूर्वी राज्यों में बेहद तेज बारिश हो सकती है.

     

    Tags: Monsoon in bihar, Monsoon in india, Weather forecast, Weather updates

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर