दिल्ली के कुछ इलाकों में आज नहीं होगी पानी की सप्लाई: जल बोर्ड

डीजेबी ने इन क्षेत्रों के निवासियों से पर्याप्त पानी जमा करने की अपील की है और यह भी आश्वासन दिया है कि प्रभावित क्षेत्रों में पानी के टैंकर उपलब्ध होंगे. (सांकेतिक फोटो)

डीजेबी ने इन क्षेत्रों के निवासियों से पर्याप्त पानी जमा करने की अपील की है और यह भी आश्वासन दिया है कि प्रभावित क्षेत्रों में पानी के टैंकर उपलब्ध होंगे. (सांकेतिक फोटो)

बयान में कहा गया है कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट हैदरपुर फेज 1 (Water Treatment Plant Hyderpur Phase 1) से निकलने वाली पीतमपुरा में 900 एमएम पानी की लाइन में बड़े मरम्मत कार्य के चलते रविवार सुबह क्षेत्र में कम दबाव में पानी की आपूर्ति नहीं हो सकेगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि पीतमपुरा इलाके (Pitampura Localities) में मरम्मत कार्य के कारण राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले निवासियों को रविवार की सुबह पानी की कमी का सामना करना पड़ेगा. बयान में कहा गया है कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट हैदरपुर फेज 1 (Water Treatment Plant Hyderpur Phase 1) से निकलने वाली पीतमपुरा में 900 एमएम पानी की लाइन में बड़े मरम्मत कार्य के चलते रविवार सुबह क्षेत्र में कम दबाव में पानी की आपूर्ति नहीं हो सकेगी.

जानकारी के मुताबिक, जो क्षेत्र प्रभावित होंगे उनमें इंद्रपुरी, मायापुरी, टोडापुर गांव, नारायणा गांव, नरैना विहार, कृषि कुंज, मानसरोवर गार्डन, राजोरी गार्डन, सुभाष नगर, रमेश नगर, हरि नगर, पंजाबी बाग आदि शामिल हैं. डीजेबी ने इन क्षेत्रों के निवासियों से पर्याप्त पानी जमा करने की अपील की है और यह भी आश्वासन दिया है कि प्रभावित क्षेत्रों में पानी के टैंकर उपलब्ध होंगे.

सुधार होने तक स्थिति ऐसी ही बनी रहने की संभावना है

बता दें कि बीते 6 मई को भी कुछ इसी तरह की खबर सामने आई थी. तब कहा गया था कि कोरोना के गहराते संकट के बीच दिल्ली में पानी की किल्लत हो सकती है. दिल्ली जल बोर्ड  ने बुधवार को कहा था कि हरियाणा के यमुना (Yamuna) में कम पानी छोड़ने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में अगले तीन दिनों तक पेयजल की आपूर्ति (Water Supply) प्रभावित रहेगी. बोर्ड ने एक बयान मे कहा कि नदी में कम कच्चा पानी छोड़ने और वजीराबाद तालाब में जलस्तर में कमी आने की वजह से वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला जल शोधन संयंत्रों से आपूर्ति 'प्रतिकूल' रूप से प्रभावित हुई है. बोर्ड ने कहा था कि मध्य दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और छावनी क्षेत्रों के हिस्सों में पानी की आपूर्ति अगले तीन दिन तक 'सुबह और शाम' में प्रभावित रहेगी. तालाब के स्तर में सुधार होने तक स्थिति ऐसी ही बनी रहने की संभावना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज