• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • विधायकों को बगावत से बचाने के लिए BJP-Congress के ये हैं तीन हॉट स्पॉट

विधायकों को बगावत से बचाने के लिए BJP-Congress के ये हैं तीन हॉट स्पॉट

बेंगलुरु गए 19 में से 12 विधायकों द्वारा बीजेपी में जाने से इनकार करने की बात सामने आई है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु गए 19 में से 12 विधायकों द्वारा बीजेपी में जाने से इनकार करने की बात सामने आई है. (फाइल फोटो)

देशभर की निगाहें इन्हीं तीन शहरों पर लगी हुई हैं. दिल्ली (Delhi) से सटा गुरुग्राम (Gurugram) तो ऐसे मौकों के लिए बीजेपी (BJP) की हिट लिस्ट में रहता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी समीकरण बिगड़ते ही कांग्रेस (Congress)-बीजेपी (BJP) ने अपने-अपने विधायकों (MLA) को बचाने के लिए जोड़-तोड़ शुरू कर दी है. विधायकों को बगावत से बचाने के लिए हमेशा की तरह से बीजेपी ने गुड़गांव (Gurugram) और बेंगलुरू का सहारा लिया है, तो कांग्रेस ने जयपुर का. देशभर की निगाहें इन्हीं तीन शहरों पर लगी हुई हैं. दिल्ली (Delhi) से सटा गुरुग्राम तो ऐसे मौकों के लिए बीजेपी की हिट लिस्ट में रहता है.

    बीजेपी ने गुरुग्राम तो कांग्रेसी विधायक भेजे गए बेंगलुरू
    विधायकों को बगावत से बचाने के लिए बीजेपी को दोहरी मेहनत करनी पड़ रही है. एक ओर तो उसे उन विधायकों को भी बचाना है, जो कांग्रेस छोड़कर आए हैं. वहीं अपने विधायकों को भी कांग्रेस की पहुंच से दूर रखना है. यही वजह है कि होली का दिन होने के बाद भी कांग्रेस छोड़कर आए विधायकों को बीजेपी ने कर्नाटक के बेंगलुरू भेज दिया.

    चर्चा तो यह भी रही कि सभी 19 विधायक बीजेपी के चॉर्टर्ड प्लेन से बेंगलुरू गए हैं. वहीं मंगलवार की रात 9 बजे करीब बीजेपी ने अपने ज़्यादातर विधायकों को 2 डीलक्स बसों से भोपाल से गुरुग्राम की ओर रवाना कर दिया. रात करीब 2 से 3 बजे के आसपास ये दोनों बसें गुरुग्राम के आईटीसी ग्रांट और लीला होटल पहुंच गई थीं.

    एएनआई के अनुसार कांग्रेस के विधायक जयपुर में यहां रुक सकते हैं.


    अशोक गहलोत के चलते कांग्रेस ने जयपुर भेजे विधायक
    होली की सुबह जब कांग्रेस के 19 विधायकों ने अपने इस्तीफे पेश कर दिए तो उसके बाद कांग्रेस ने बाकी बचे विधायकों को बगावत से बचाने की कोशिश शुरू कर दी. मंगलवार की शाम विधायकों संग सीएम कमलनाथ ने खुद मीटिंग की. इसके बाद ही सभी विधायकों को अपने जरूरी सामान के साथ मध्य प्रदेश के कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने के लिए कहा गया. यहीं से सभी विधायकों को राजस्थान के जयपुर शहर की ओर रवाना कर दिया गया. खबर है कि जयपुर के आलीशान ब्यूना विस्ता रिसॉर्ट में विधायकों के रुकने की व्यवस्था की गई है. होटल में कुल 52 कमरे हैं. कांग्रेस की ओर से अभी 42 कमरों की बुकिंग की गई है. एक फंक्शन के बाद शेष 10 कमरे भी खाली हो जाएंगे. कांग्रेस की ओर से अतिरिक्त 10 कमरों की बुकिंग के लिए भी बोल दिया गया है.



    ये भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया को साधने में गुजरात का यह राजघराना पीएम मोदी का मददगार

    CAA हिंसा: पोस्टर हटाएगी पर यह काम नहीं करेगी यूपी सरकार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन