लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा चुनाव: प्रचार करने उतरेंगे ये आठ मुख्यमंत्री, BJP-कांग्रेस ने बनाया स्टार प्रचारक

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 8:13 PM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव: प्रचार करने उतरेंगे ये आठ मुख्यमंत्री, BJP-कांग्रेस ने बनाया स्टार प्रचारक
दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार प्रसार जोरों पर है.

बीजेपी (BJP) ने अपने चार मुख्यमंत्रियों को स्टार प्रचारक बनाया है तो कांग्रेस (Congress) ने भी पार्टी शाषित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों को स्टार प्रचारक बनाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 8:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. बीजेपी ने अपने चार मुख्यमंत्रियों- योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar), त्रिवेंद्र सिंह रावत और जयराम ठाकुर को स्टार प्रचारक बनाया है जबकि कांग्रेस ने भी अपने द्वारा शाषित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों को स्टार प्रचारक बनाया है.

बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट बुधवार को जारी की थी. इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं का नाम शामिल हैं. इनमें मुख्य रूप से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी के अलावा बीएल संतोष और प्रकाश जावड़ेकर का नाम शामिल है.



कांग्रेस पार्टी ने इन मुख्यमंत्रियों को बनाया है स्टार प्रचारक

कांग्रेस पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh), राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को स्टार प्रचारक घोषित किया है.

कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची
कांग्रेस ने कुल 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तथा अन्य नेता शामिल हैं. चुनाव आयोग को पार्टी ने जिन स्टार प्रचारकों की सूची भेजी है उनमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के भी नाम शामिल हैं. पार्टी ने पूर्वांचली मतदाताओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और सिख वोटरों के मद्देनजर नवजोत सिंह सिद्धू को भी प्रचारकों की सूची में जगह दी है.

ये वरिष्ठ नेता भी करेंगे कांग्रेस के लिए प्रचार
इसके अलावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरीश रावत, राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कई अन्य नेताओं के नाम भी प्रचारकों में शामिल हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएगे.

ये भी पढ़ें - 

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस ने गर्लफ्रेंड के साथ ताजमहल का किया दीदार

मैनपुरी: शिष्या को भगा ले गए गुरु, पुलिस से लगाई जान की रक्षा की गुहार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 7:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर