Covid-19: दिल्ली के इन प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में लगवा सकते हैं कोरोना का टीका, ये रही लिस्ट

दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि अब दिल्ली के  कई सेंटरों में 24 घंटे कोरोना का टीका लगेगा. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि अब दिल्ली के कई सेंटरों में 24 घंटे कोरोना का टीका लगेगा. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने केन्द्र से ये अपील की है कि जल्द ही सभी आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाने की अनुमति दे देनी चाहिये.

  • Share this:

नई दिल्ली. अन्य राज्यों की तरह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले बढ़ रहे हैं. हालांकि, इसके प्रसार को रोकने के लिए बड़ी संख्या में कोरोना का टीका लोगों को लगाया जा रहा है. वहीं, दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि अब दिल्ली कई के सेंटरों में 24 घंटे कोरोना का टीका लगेगा, ताकि ताकि वैक्सीनेशन (Vaccination) की रफ्तार में तेजी आए. साथ ही दिल्ली सरकार का दावा है कि फिलहाल दिल्ली में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. साथ ही दिल्ली सरकार ने केन्द्र से ये अपील की है कि जल्द ही सभी आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाने की अनुमति दे देनी चाहिये ताकि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक, सरकारी सेंटर्स पर वैक्सीन की डोज़ मुफ्त में लग रही है. जबकि प्राइवेट सेंटर्स पर एक डोज़ के लिए 250 रुपये देने होंगे. दिल्ली में लाइफ लाइन डेंटर केयर, गोयल आई सेंटर, पार्क हॉस्पिटल, आरएलकेसी हॉस्पिटल मेट्रो हार्ट इंस्टीट्यूट, ओंकोप्लस हॉस्पिटल , मेट्रो हॉस्पिटल, और हार्ट इंस्टीट्यूट, कुकरेजा हॉस्पिटल एंड हार्ट सेंटर, सेंटर फॉर साइट सफदरजंग एंक्लेव, सहगल नर्सिंग होम, सोनिया हॉस्पिटल, गणपति हॉस्पिटल, सूर्य किरण हॉस्पिटल, स्वास्थिक हॉस्पिटल नजफगढ़,, विसिटेक आई सेंटर, तारक हॉस्पिटल, सर गंगा रागम हॉस्पिटल, हकीम अब्दुल हामीद सेंचुरी हॉस्पिटल, समर हॉस्पिटल, नंदा आई केयर सेंटर, विजन आई हॉस्पिटल और मेदांता द मेडिसिटी सहित 136 निजी अस्पतालों में कोरोना का टीका लगवा सकते हैं. वहीं, यदि सरकारी अस्पताल की बात करें तो बालक राम हॉस्पिटल, बुरारी हॉस्पिटल, जेबी पंथ हॉस्पिटल सहित 56 अस्पतालों में कोरोना का टीका लगवा सकते हैं.

ज़्यादा कंटेनमेंट जोन बनाये जा रहे हैं

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुये दिल्ली सरकार ने 33 सरकारी अस्पतालों में 24 घंटे वैक्सीन लगाने के आदेश जारी कर दिये हैं. दिल्ली सरकार का दावा है कि फिलहाल दिल्ली में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. साथ ही दिल्ली सरकार ने केन्द्र से ये अपील की है कि जल्द ही सभी आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाने की अनुमति दे देनी चाहिये ताकि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने ये भी कहा कि इस बार दिल्ली के पॉश इलाक़ों में ये संक्रमण ज़्यादा नजर आ रहा है. यही वजह है कि पॉश कालोनियों में ज़्यादा कंटेनमेंट जोन बनाये जा रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज