होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Delhi Crime News: चोरों ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में लगाई सेंध, तिजोरी काटकर उड़ाए 55 लाख रुपये, मचा हड़कंप

Delhi Crime News: चोरों ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में लगाई सेंध, तिजोरी काटकर उड़ाए 55 लाख रुपये, मचा हड़कंप

बैंक में 55 लाख रुपये की चोरी से हड़कंप मच गया है.

बैंक में 55 लाख रुपये की चोरी से हड़कंप मच गया है.

Union Bank of India News: दिल्‍ली के शाहदरा जिले के विश्वास नगर में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 55 लाख की चोरी होने का मा ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. दिल्‍ली के शाहदरा जिले के विश्वास नगर इलाके में स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) में रविवार रात चोरों द्वारा सेंध लगाकर 55 लाख रुपये (Steal ₹ 55 Lakh) उड़ाने का मामला सामने आया है. दरअसल, चोर निर्माणाधीन इमारत में घुसकर बैंक की दीवार तोड़कर बैंक के अंदर दाखिल हुए और फिर गैस कटर की मदद से तिजोरी काटकर नकदी उड़ाने में सफल रहे. इस घटना खुला उस वक्‍त हुआ जब सोमवार सुबह बैंक स्टाफ अपने काम पर पहुंचा. इसके बाद स्‍टाफ ने बैंक अधिकारियों घटना के बारे में बताने के साथ दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) को खबर दी. हालांकि अभी तक चोरों का कोई सुराग नहीं लगा है.

    बहरहाल, 55 लाख की चोरी के मामले में फर्श बाजार थाना पुलिस बैंक अधिकारियों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ वह सीसीटीवी और टेक्नीकल सर्विलांस की मदद से आरोपियों की तलाश में जुट गई है. यही नहीं, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में जब चोरी की बात स्‍थानीय लोगों को पता चली तो जिनके इस शाखा में खाते थे वो भी मौके पर पहुंच गए.

    पुलिस ने कही ये बात
    पुलिस के मुताबिक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 55 लाख चोरी की जानकारी की सूचना सुबह करीब बजे फर्श बाजार थाना पुलिस को सूचना मिली. इसके बाद पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि रविवार को बैंक की छट्टी थी और इसका फायदा उठाकर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया. वहीं, बैंक के अंदर तिजोरी को गैस कटर की मदद से काटकर 55 लाख रुपये उड़ा लिए. वैसे इस दौरान चोरों ने लॉकर में रखी ज्‍वेलरी और अन्य सामान को नहीं छेड़ा. वहीं, पुलिस को जांच के दौरान बैंक के अंदर के कई सीसीटीवी कैमरे भी बंद मिले, लेकिन एक में चारों की हरकतें कैद हुई हैं.

    निर्माणाधीन मकान बना चोरों का मददगार
    पुलिस के मुताबिक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के पास इस समय एक मकान बन रहा है. संभव है कि कुछ बदमाश वहां पहुंचे और निर्माणाधीन मकान के गेट का ताला तोड़ा. इसके बाद बैंक की दीवार को तोड़कर एक आरोपी अंदर पहुंचा, तो बाकी बाहर चौकीदारी करते रहे. यही नहीं, पुलिस को बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से कुछ सुराग मिले हैं. जबकि पुलिस की शुरुआती जांच के बाद बैंक के ही किसी परिचित का इस घटना में हाथ होने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

    Tags: CCTV, CCTV camera footage, Delhi Crime, Delhi crime story, Delhi police, Delhi Police Special Cell, Union bank

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें