• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Ghaziabad News: दिल्‍ली की ओर जाने वालों को मिलेगी राहत, जानें कब से शुरू हो रही हैं इलेक्ट्रिक बस

Ghaziabad News: दिल्‍ली की ओर जाने वालों को मिलेगी राहत, जानें कब से शुरू हो रही हैं इलेक्ट्रिक बस

 इसी माह से शुरू होगा इलेक्ट्रिक बसों का संचालन. (सांकेतिक फोटो)

इसी माह से शुरू होगा इलेक्ट्रिक बसों का संचालन. (सांकेतिक फोटो)

Electric Bus News: गाजियाबाद से रोजाना दिल्‍ली जाने वाले लोगों को राहत मिलने जा रही है. शहर से दिल्‍ली बॉर्डर तक इलेक्ट्रिक बसें चलने जा रही हैं, जिससे लोग सुविधाजनक सफर कर बॉर्डर तक पहुंच सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    गाजियाबाद. शहर से रोजाना दिल्‍ली की ओर जाने वाले हजारों लोगों को इसी माह राहत मिलने जा रही है. छह रूटों पर इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू होने जा रहा है. इनमें से चार रूट दिल्‍ली बॉर्डर को कनेक्‍ट करने वाले हैं. दिल्‍ली की ओर जाने वाले लोग इन बसों से बॉर्डर तक पहुंच सकेंगे और वहां से दिल्‍ली में कहीं भी आ जा सकेंगे. बसों के उद्घाटन की संभावित डेट 26 सितंबर है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ वर्चुअल उद्घाटन करेंगे.

    गाजियाबाद शहर में 50 इलेक्ट्रिक बसें दौड़ाने की प्लानिंग है. बसों के संचालन का जिम्‍मा परिवहन विभाग को दिया गया है. परिवहन विभाग ने बसों के संचलान की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए शहर में छह रूट चिन्हित किए हैं. रूट ऐसे बनाए गए हैं, जिससे अधिक से अधिक लोगों को फायदा हो. इन बसों से प्रदूषण कम फैलेगा, इस तरह  ये बसें पर्यावरण के लिए भी बेहतर होंंगी. पहले प्लान था कि शुरुआती फेज में गाजियाबाद में 50 बसों को रूट पर उतारा जाएगा. लेकिन कंपनी अभी वह इतनी बसें नहीं दे सकती है. ऐसे में अब तय किया गया कि गाजियाबाद में अभी 25 बसों का संचालन इसी महीने से शुरू हो जाएगा.

    बस संचालन कमेटी के सीईओ रोडवेज के आरएम को बनाया गया है, जबकि बस ऑपरेशन के नोडल अधिकारी सरकार की ओर से मंडलायुक्त होंगे. इसके लिए सिटी पब्लिक ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन लि. का गठन किया गया है. यह कॉरपोरेशन नगर विकास विभाग के तहत काम करेगा. इसके नोडल अधिकारी नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव होंगे. इस में सदस्य के तौर पर डीएम, नगर आयुक्त, आरएम रोडवेज, तथा आरटीओ और एसएसपी होंगे.

    ये होंगे रूट

    आनंद विहार से मुरादनगर, दूरी 33 किमी.

    आनंद विहार से एएलटी सेंटर गाजियाबाद, दूरी20 किमी.

    दिलशाद गार्डन से गोविंदपुरम, दूरी 20 किमी.

    दिलशाद गार्डन से लालकुआं, दूरी 25किमी.

    गोविंदपुरम पुलिस लाइन से नोएडा सिटी सेंटर, दूरी  25 किमी.

    लोनी टीला मोड़ भोपुरा से नया अड्डा गाजियाबाद दूरी 16 किमी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज