Home /News /delhi-ncr /

आज संसद तक मार्च करेंगे हजारों किसान, ऐसे हैं सुरक्षा के इंतजाम

आज संसद तक मार्च करेंगे हजारों किसान, ऐसे हैं सुरक्षा के इंतजाम

दिल्ली में मार्च निकालते किसान (तस्वीर- पीटीआई)

दिल्ली में मार्च निकालते किसान (तस्वीर- पीटीआई)

तमिलनाडु से आए किसानों के एक समूह ने धमकी दी है कि अगर उन्हें संसद तक मार्च नहीं करने दिया गया तो वे नग्न होकर मार्च करेंगे

    अपनी दो मांगों को लेकर देशभर के हजारों किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में इकट्ठा हुए हैं, जहां से आज वे संसद तक मार्च करेंगे. किसान सरकार से पूर्ण कर्ज माफी और फसलों की लागत का डेढ़ गुना मुआवजा की मांग कर रहे हैं. किसानों का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला बुधवार रात से ही शुरू हो गया था. गुरुवार रात तक रामलीला मैदान में हजारों की संख्या में किसान जमा हो गए थे और अभी भी उनके पहुंचने का सिलसिला जारी है. गुरुवार को रामलीला में ‘अयोध्या नहीं कर्ज माफी चाहिए’ जैसे नारे सुनाई दिए.

    आंदोलन में जुट रही भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. पुलिस ने शुक्रवार को रामलीला मैदान से संसद मार्ग तक किसान मार्च मार्ग में सुरक्षा और यातायात के विशेष प्रबंध किए हैं.

    पुलिस की तरफ से बताया गया है कि किसानों के मार्च के दौरान सड़कों के दोनों तरफ रस्सी होगी और दूसरी तरफ पुलिस तैनात होगी ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि यातायात प्रभावित न हो. राजधानी में यातायात प्रभावित ना हो इसके लिए शुक्रवार को 3500 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे.

    गौरतलब है कि किसानों के इस आंदोलन को कई वर्गों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है. गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री और JDS नेता एचडी देवगौड़ा ने रामलीला मैदान में किसानों से मुलाकात की. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से इस मामले को व्यक्तिगत तौर पर देखने की अपील की.

    वहीं तमिलनाडु से आए किसानों के एक समूह ने धमकी दी है कि अगर उन्हें संसद तक मार्च नहीं करने दिया गया तो वे नग्न होकर मार्च करेंगे. पुलिस का अनुमान है कि मार्च के दौरान 10-15 हजार किसान एकत्रित हो सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: क्यों किसानों ने फिर से दिल्ली में लगाया है जमावड़ा

    Tags: Delhi, Farmer Agitation, Farmers Protest, Government of India, Police

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर