Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली पुलिस के SI ने जेल में बंद आरोपी के रिश्‍तेदार को दी धमकी, कहा- चार्जशीट के बिना बेल नहीं होगी

दिल्‍ली पुलिस के SI ने जेल में बंद आरोपी के रिश्‍तेदार को दी धमकी, कहा- चार्जशीट के बिना बेल नहीं होगी

कड़कड़डूमा कोर्ट ने ऑडियो को लेकर नाराजगी जताई है.

कड़कड़डूमा कोर्ट ने ऑडियो को लेकर नाराजगी जताई है.

Delhi Police Audio Viral: दिल्‍ली पुलिस के एक आईओ एसआई प्रकाश वीर का जेल में बंद आरोपी के रिश्‍तेदार को धमकी देने का ऑडियो सामने आया है. इस मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट के मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट भरत अग्रवाल ने डीसीपी को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है. साथ ही कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और खेदजनक बात है. यह मामला दिल्‍ली के मधु विहार थाने से जुड़ा हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के मधु विहार थाने में तैनात आईओ एसआई का एक मामले में जेल में बंद आरोपी के रिश्‍तेदार को धमकी देने का ऑडियो सामने आया है. करीब 6 मिनट 21 सेकंड के इस ऑडियो में एसआई ने दो करोड़ रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी देने के मामले में जेल में बंद आरोपी के बहनोई से कहा कि चार्जशीट के बिना बेल नहीं होगी, चार्जशीट दाखिल करना मेरे हाथ में है. मैं 90 दिन तक चार्जशीट दाखिल नहीं करूंगा. किसी भी कीमत पर तीन महीने तक बेल नहीं हो सकती.

    यही नहीं, ईस्ट दिल्ली के मधु विहार थाने में तैनात एसआई प्रकाश वीर की यह ऑडियो रिकॉर्डिंग कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया गया तो मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट भरत अग्रवाल ने डीसीपी को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है. इसके साथ पूछा है कि अब तक आईओ एसआई के खिलाफ क्या एक्शन लिया. वहीं, एसीपी को 7 दिसंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है.

    कोर्ट ने आरोपी को दी जमानत
    जानकारी के मुताबिक, आरोपी हेमंत कुमार के खिलाफ मधु विहार थाने में दो करोड़ रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी देने पर एफआईआर दर्ज हुई थी. वहीं, इस मामले में आरोपी 8 अगस्त 2021 से जेल में था. इस दौरान उसकी बेल रद्द भी हुई. इस बीच आरोपी के बहनोई ने आईओ एसआई प्रकाश वीर को फोन किया. इस दौरान एसआई ने कहा कि अभी बेल मत लगाना, जब मैं कहूं, तब बेल अर्जी लगाना.

    यही नहीं, प्रकाश वीर ने कहा कि जब तक वह चार्जशीट फाइल नहीं करेंगे किसी कीमत पर आरोपी की बेल नहीं होगी. हालांकि ऑडियो मिलने के बाद कोर्ट ने आरोपी हेमंत कुमार को कुछ शर्तों के साथ बेल भी दे दी है.

    इसके अलावा ऑडियो मिलने के बाद कोर्ट ने आईओ के इस व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण और खेदजनक बताया है. वहीं, कोर्ट का मानना है कि रिश्तेदार के साथ बातचीत के दौरान एसआई ने कथित बयान देकर कोर्ट की गरिमा को कम किया है. किसी पुलिस वाले पर इस तरह के लगने वाले आरोप कोर्ट के अधिकार को कमजोर करते हैं.

    Tags: Crime News, Delhi police, Delhi Police Commissioner, Karkardooma Court

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर