लाइव टीवी

बस में प्रवासी श्रमिकों को अवैध रूप से बिहार ले जाने के मामले में 3 गिरफ्तार
Patna News in Hindi

भाषा
Updated: May 21, 2020, 3:04 PM IST
बस में प्रवासी श्रमिकों को अवैध रूप से बिहार ले जाने के मामले में 3 गिरफ्तार
अवैध रूप से 54 लोगों को बिहार ले जाने के मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborer) को बस से अवैध रूप से बिहार (Bihar) ले जाने के मामले में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 3 लोगों को नोएडा में गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
गौतमबुद्ध नगर. प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborer) को बस से अवैध रूप से बिहार (Bihar) ले जाने के मामले में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 3 लोगों को नोएडा में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से एक लाख रुपए भी बरामद किए हैं. अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने कहा, ‘बुधवार देर रात को थाना सेक्टर 49 पुलिस, सेक्टर 51 के पास जांच कर रही थी. तभी एक बस वहां आई. पुलिस ने बस रोककर जांच की. उसमें 54 सवारियां बैठी थीं.’

वैध पास दिखाने में असमर्थ रहा बस चालक
रणविजय सिंह ने कहा, ‘बस चालक राजेश तथा कंडक्टर संदीप से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि यह बस बी के सोनी नामक व्यक्ति की है. यह व्यक्ति प्रवासी मजदूरों से मोटी रकम लेकर, उन्हें अवैध रूप से बिहार भेजता है.’ उन्होंने बताया कि बस चालक बिहार जाने के लिए वैध पास दिखाने में असमर्थ रहा.

आरोपियों से एक लाख रुपए बरामद



रणविजय सिंह ने बताया कि इसी बीच एक कार में सवार होकर वहां प्रिंस नामक व्यक्ति आया. उसने पुलिस को बताया कि वह बस के साथ बिहार तक जा रहा था और सोनी ने उसे बस में डीजल भरवाने के लिए एक लाख रुपए दिए थे. उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए राजेश, संदीप और प्रिंस को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बस को अपने कब्जे में ले लिया है तथा आरोपियों के पास से एक लाख रुपए बरामद किए हैं.



बिहार भेजने के नाम पर मोटी रकम लेता है सोनी
बस में सवार रामायण सिंह ने कहा कि सोनी ट्रेवल का मालिक अब तक हजारों मजदूरों को अवैध रूप से बिहार भेज चुका है. वह लोगों से पोर्टल एवं अपने संपर्क सूत्रों के माध्यम से संपर्क करता है तथा उन्हें बिहार भेजने के नाम पर मोटी रकम लेता है. पुलिस सूत्रों के अनुसार सोनी के चाचा उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग में आरटीओ हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें - 

राजस्थान: COVID-19 को मात देने की दर 57%, होम क्वारंटाइन उल्लंघन के 25,920 केस

पूर्व मंत्रियों के बंगले खाली करवाने पर राजनीति गरमाई, विवेक तन्खा ने कहा- दिल दहलानेवाली कार्रवाई
First published: May 21, 2020, 3:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading