Assembly Banner 2021

Kisan Andolan: पश्चिमी यूपी के किसान नेताओं से मिले CM केजरीवाल, बोले- किसानों के डेथ वारंट को वापस ले केंद्र सरकार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसान नेताओं से की मुलाकात.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसान नेताओं से की मुलाकात.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को किसानों का डेथ वारंट करार दिया है. इसके साथ उन्‍होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि इन काले कानूनों को वापस लिया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 4:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP) के कई किसान नेताओं से केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर मुलाकात की. इसको लेकर केजरीवाल ने कहा कि आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश से कई किसान नेता कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली विधानसभा के प्रांगण में चर्चा करने आए थे. केंद्र सरकार कहती आई है कि इन कानूनों से किसानों को फायदा होगा, लेकिन अब तक वह जनता को एक भी फायदा बताने में नाकाम रहे हैं.

इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह तीन कृषि कानून किसानों के लिए डेथ वारंट हैं. इन कानूनों से किसानों की किसानी कुछ पूंजीपतियों के हाथों में चली जाएगी और हमारा किसान अपने खेत में मजदूर बनने के लिए बेबस हो जाएगा. आज सब लोगों ने फिर से केंद्र सरकार से मांग की है कि इन काले कानूनों को वापस लिया जाए.

28 फरवरी को मेरठ में किसान महापंचायत
इसके साथ अरविंद केजरीवाल कहा कि 28 फरवरी को उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में किसान महापंचायत होने जा रही है, जिसमें इन कानूनों पर चर्चा की जाएगी और भारत सरकार से एक बार फिर इन कानूनों को वापस लेने की अपील की जाएगी. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का जोरदार समर्थन किया है. केजरीवाल दो बार दिल्ली के सिंधु बॉर्डर का दौरा कर चुके हैं और उन्होंने किसानों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है. सिंघु बॉर्डर किसानों के विरोध प्रदर्शन का एक प्रमुख स्थल है.
दरअसल, उत्तर प्रदेश में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी भी मैदान में आने के लिए तैयार है और उसी के लिए चुनावी माहौल बनाया जा रहा है. जबकि किसान राजनीति के जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तर प्रदेश एंट्री करने के मूड में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज