बेकाबू कोरोना से तीनों निगम के मेयर, डिप्टी मेयर के चुनावी शेड्यूल में बदलाव, अब इस तारीख को होंगे चुनाव

तीनों MCD के मेयर, डिप्टी मेयर के चुनावों के शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है.

तीनों MCD के मेयर, डिप्टी मेयर के चुनावों के शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है.

ईस्ट निगम की साधारण सभा 29 अप्रैल की जगह शुक्रवार 30 अप्रैल, दोपहर 2 बजे निगम मुख्यालय स्थित सभागार में होगी. इसमें ईस्ट दिल्ली के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के 3 सदस्यों का निर्वाचन किया जायेगा. पहले यह 29 अप्रैल को होनी तय थी, लॉकडाउन की वजह से इसमें बदलाव किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 3:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं बेकाबू होते मामलों के चलते दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से 6 दिन के लिए मिनी लॉकडाउन (Mini Lockdown) भी लगाया गया है.

इसकी वजह से अब तीनों दिल्ली नगर निगम (MCD) के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के सदस्यों के रिक्त पदों पर होने वाले चुनावों के शेड्यूल में भी परिवर्तन किया गया है. नामांकन दाखिल करने की तारीख से लेकर मेयर (Mayor), डिप्टी मेयर (Deputy Mayor) के चुनाव की भी नई तारीख तय की गई है.

अब तीनों नि‍गम ईस्‍ट द‍िल्‍ली (East Delhi), नार्थ द‍िल्‍ली (North Delhi) और साउथ द‍िल्‍ली नगर निगम (SDMC) के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के सदस्यों के रिक्त पदों पर 30 अप्रैल को चुनाव होंगे. इन सभी पदों के ल‍िये नामांकन दा‍ख‍िल करने की अंंत‍िम तारीख अब 26 अप्रैल तय की गई है.

लॉकडाउन के मद्देनजर ईस्ट दिल्ली (East Delhi) के मेयर और डिप्टी मेयर एवं स्थायी समिति के 3 सदस्यों का नामांकन अब 26 अप्रैल को भरा जायेगा. इससे पहले नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल थी, जिसे दिल्ली में लगाये गए लॉकडाउन (Lockdown) के कारण बढ़ा दिया गया है.
ईस्ट दिल्ली के मेयर निर्मल जैन ने बताया कि अप्रैल माह की साधारण सभा जो 29 अप्रैल 2021 को होनी तय की गई थी, उसमें भी बदलाव किया गया है.

अब यह साधारण सभा 29 अप्रैल की जगह शुक्रवार 30 अप्रैल, दोपहर 2 बजे निगम मुख्यालय स्थित सभागार में होगी जिसमें ईस्ट दिल्ली के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के 3 सदस्यों का निर्वाचन किया जायेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज