• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • नोटों की गड्डी दिखाकर ठगने वाले गैंग के तीन सदस्‍य गिरफ्तार

नोटों की गड्डी दिखाकर ठगने वाले गैंग के तीन सदस्‍य गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए ठग गैंग के तीनों सदस्‍य.

गिरफ्तार किए गए ठग गैंग के तीनों सदस्‍य.

गुरुग्राम में बस अड्डों के आसपास भोले-भाले लोगों को कपड़े में बंधा नोटोंं का बंडल दिखाकर नकदी व जेवरात ठगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
हरियाणा की साइबर सिटी गुरुग्राम की पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. गुरुग्राम में बस अड्डों के आसपास भोले-भाले लोगों को कपड़े में बंधा नोटोंं का बंडल दिखाकर नकदी व जेवरात ठगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने गाजियाबाद (यूपी) से उस व्‍यक्ति को भी गिरफ्तार किया है, जिसे गैंग के ये सदस्‍य ठगी का सामान बेचते थे.

गुरुग्राम पुलिस की गहन पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ठगी करने के लिए ये लोग किसी बुजुर्ग व्यक्ति, महिला या भोले-भाले लोगों को निशाना बनाते थे. योजना के अनुसार ये लोग अपने गैंग के एक सदस्य को अपने शिकार के पास रास्ता आदि पूछने के बहाने भेजते. यह सदस्‍य उस व्‍यक्ति से बातचीत करना शुरू कर देता और बातों में लगाकर कपड़े में बंधा नोटों का बंडल दिखाकर कहता कि उसके मालिक ने उसे पीट दिया था, इसलिए वह ये रुपए लेकर भाग आया है.

नोट के इस बंडल में ऊपर एक असली नोट लगा देते थे तथा बाकी रद्दी कागज इस प्रकार लगाते थे कि वह नोटों का बंडल नजर आए. कपड़े में बंधे बंडल को वह इस तरह दिखाता कि सिर्फ नोट ही नजर आते थे. उसी दौरान गैंग का दूसरा सदस्य वहां पहुंचकर ठगे जा रहे व्‍यक्ति से बंडल के बदले नकदी या जेवर देने के लिए कहता था. जाल में फसा शख्‍स जैसे ही पैकेट के बदले उन्हें नकदी या जेवर दे देता था, ये लोग वहां से तत्‍काल गायब हो जाते थे. ठगी का शिकार व्‍यक्ति जब पैकेट खोलकर देखता और अपने उसे अपने ठगे जाने का एहसास होता, तब तक ये गिरोह बहुत दूर जा चुका होता था.

इस शातिर गैंग ने इस प्रकार की कई वारदातों को गुरुग्राम व अन्य स्थानों अंजाम दिया. पुलिस ने इन लोगों के पास से सोने की दो अंगूठी और नकद राशि बरामद की है. ये ठगी के बाद सामान जिस आदमी को बेचते थे, उस व्यक्ति को भी गुरुग्राम पुलिस ने गेट लोनी, गाजियाबाद (यूपी) से गिरफ्तार कर लिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज