Home /News /delhi-ncr /

हुक्का बार चलाने के मामले में देश में पहली बार हुई जेल

हुक्का बार चलाने के मामले में देश में पहली बार हुई जेल

 प्र्तीकात्‍मक तस्‍वीर

प्र्तीकात्‍मक तस्‍वीर

गुरुग्राम की जिला अदालत ने अवैध रूप से चलाए जा रहे हुक्‍का बार के मामले में आरोपी हुक्का मालिक को तीन साल कैद की सजा सुनाई है. साथ ही एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है. ये पूरा मामला 27 अगस्त 2013 का है, ड्रग विभाग ने गुरुग्राम के सेक्टर-14 में अवैध रूप चल रहे हुक्का बार पर छापेमारी की थी. इस दौरान मौके से निकोटिन युक्त तंबाकू बरामद किया था. कई स्‍कूली बच्चे भी पकड़े गए थे.

अधिक पढ़ें ...
    हरियाणा के साइबर सिटी गुरुग्राम की जिला अदालत ने अवैध रूप से चलाए जा रहे हुक्‍का बार के मामले में आरोपी हुक्का मालिक को तीन साल कैद की सजा सुनाई है. साथ ही एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

    देश का ये पहला मामला है जिसमें किसी हुक्का बार मालिक को सजा सुनाई गई है.   ये पूरा मामला 27 अगस्त 2013 का है, ड्रग विभाग ने गुरुग्राम के सेक्टर-14 में अवैध रूप चल रहे हुक्का बार पर छापेमारी की थी. इस दौरान मौके से  तंबाकू बरामद किया था. कई स्‍कूली बच्चे भी पकड़े गए थे.

    हुक्‍का बारों में इन बच्‍चों को हुक्‍का भर कर तंबाकू पीने के लिए दिया जाता था. तंबाकू में  निकोटिन होता है जो स्‍वास्‍थ्‍य के नुकसानदेह होता है. कम उम्र के बच्‍चों को तंबाकू की लत पड़ जाने से उनके लंग्‍स पर बहुत खराब प्रभाव पड़ता है. यही कारण है कि हरियाणा सरकार ने हुक्‍का बारों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है.  गुरुग्राम में गुरुग्राम में अवैध रूप से हुक्‍का बार चलाने के कई मामलें सामने हैं. गत वर्ष जून में हुई एक छापेमारी में एक हुक्‍का बार से सौ से अधिक बच्‍चे पकड़े गए थे.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर