Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली के ठगः 5 स्टार होटल में ठहर बिना बिल चुकाए भाग जाते थे बाप-बेटे, IGI एयरपोर्ट पर पकड़े गए

दिल्ली के ठगः 5 स्टार होटल में ठहर बिना बिल चुकाए भाग जाते थे बाप-बेटे, IGI एयरपोर्ट पर पकड़े गए

इनके खिलाफ पंजाब में भी मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है. (सांकेतिक फोटो)

इनके खिलाफ पंजाब में भी मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: ये खुद को बिजनेसमैन बता कर 5 स्टार होटलों में ठहरते थे. फिर बिना बिल चुकाए वहां से फरार हो जाते थे. इनके पास से मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस का एक फर्जी लेटर भी बरामद किया गया.

    नवीन निश्चल

    नई दिल्ली. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर पुलिस ने एक ऐसे बाप-बेटे की जोड़ी को पकड़ा है, जो खुद को हाई प्रोफाइल बिजनेसमैन बता, 5 स्टार होटलों (5 Star Hotels) में ठहरता था. फिर उनके लाखों के बिल को चुकाए बिना, वहां से चंपत हो जाता था. डीसीपी आईजीआई एयरपोर्ट संजय त्यागी (DCP IGI Airport Sanjay Tyagi) ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बाप और बेटे कमलजीत सिंह और नवदीप सिंह के रूप में हुई है. ये जालंधर पंजाब के रहने वाले हैं. इन पर पंजाब में भी कनाडा के फर्जी इमीग्रेशन अधिकारी बन एक्सटॉर्शन करने का मामला दर्ज है.

    पुलिस ने बताया कि 19 जनवरी को ऐरोसिटी स्थित होटल अलॉफ्ट के फ्रंट ऑफिस मैनेजर ने पुलिस को दी गयी शिकायत में बताया कि आरोपी नवनीत 11 अगस्त 2021 को इनके होटल में चेकइन किया. बाद में इसके माता-पिता ने भी उसी रूम में चेकइन किया।, जो 6 सितंबर तक उस रूम में रहे और सारी सुविधाओ का लाभ उठाया. जिसका कुल बिल 3 लाख 41 हजार रुपये हुए थे.

    पंजाब में भी मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है
    आरोपी ने 60 हजार रुपये बैंक ट्रांसफर के रूप में होटल को भुगतान किया. 4 सितंबर को उसके माता-पिता होटल से चले गए. जबकि 5 सितंबर को आरोपी नवनीत 2 घंटों में लौट कर आने की बात बोल कर बिना 2 लाख 81 हजार भुगतान किए होटल से निकला, लेकिन फिर लौट कर नहीं आया. पुलिस ने होटल से आरोपियों की डिटेल लेकर उन पर टेक्निकल सर्विलांस लगाया, जिसमे उन्हें आरोपियों के महिपालपुर स्थित परिक्षित होटल में ठहरने का पता लगा. जिस पर छापेमारी कर पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. जांच में पुलिस को इनके आदतन अपराधी होने का पता चला. इन के खिलाफ पंजाब में भी मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है.

    गिरफ़्तार कर आगे की जांच में जुट गई है
    ये खुद को बिजनेसमैन बता कर 5 स्टार होटलों में ठहरते थे. फिर बिना बिल चुकाए वहां से फरार हो जाते थे. इनके पास से मिनिस्ट्री ऑफ फाइनांस का एक फर्जी लेटर भी बरामद किया गया. जिसमें इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से इनके 9 करोड़ 78 लाख रुपये रिलीज करने संबंधित निर्देश थे. जिसे दिखाकर ये होटल स्टाफ को प्रभावित करते थे, और होटल में रुककर वहां की सारी सुविधाओं का लाभ उठा कर चंपत हो जाते थे. ये लोगों को विदेश में सैटल करने का झांसा देकर ठगी में भी लिप्त रहे हैं. पुलिस इस मामले में दोनो को गिरफ़्तर कर आगे की जांच में जुट गई है.

    Tags: Arrest, Delhi news, Delhi police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर