अपना शहर चुनें

States

Weather Update: Delhi-NCR में बदला मौसम, तेज आंधी के साथ बारिश

दिल्ली के कई इलाकों में हो सकती है बारिश.(प्रतीकात्मक फोटो)
दिल्ली के कई इलाकों में हो सकती है बारिश.(प्रतीकात्मक फोटो)

बारिश होने के साथ ही तीन दिन से गर्मी और उमस झेल रहे लोगों को राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार ये दौर अभी जारी रह सकता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर  (Delhi-NCR) में एक बार फिर मौसम ने पलटी मारी है. सुबह जहां तेज धूप और उमस ने लोगों को बेहाल कर रखा था, वहीं दोपहर होते होते बादल छाने लगे. शाम करीब 4 बजे दिल्ली, नोएडा (NOIDA) और गाजियाबाद ( Ghaziabad) के कुछ इलाकों में तेज आंधी के बाद बारिश शुरू हो गई. इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. बारिश (Rain) के होने से लोगों को तीन दिन से चल रहे तेज गर्मी और उमस के दौर से काफी हद तक राहत मिली. मौसम विभाग (Met Department) के अनुसार ये दौर रात तक जारी रह सकता है. दिल्ली और एनसीआर में रात को तेज बारिश और आंधी की संभावना है. इसके साथ ही यूपी के भी कई अन्य जिलों में तेज बारिश हो सकती है.

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आसमान में बादल छा हैं और तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया है. इससे लोगों को थोड़ी बहुत गर्मी से राहत मिली है. वहीं, कई इलाकों में बारिश के आसार बढ़ गए हैं. दरअसल, पिछले दो दिनों से दिल्ली में उमस भरी गर्मी पड़ रही है. घर से बाहर निकलते ही लोग पसीना से तड़-बतर हो जा रहे हैं. गौरतलब है कि शुक्रवार को मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी किया था. अनुमान के अनुसार, पश्चिम उत्तर प्रदेश के नोएडा , गाजियाबाद, बागपत (Baghpat) में तेज आंधी और बारिश की संभावना जताई गई थी. वहीं, दिल्ली एनसीआर में मौसम बदलने की बात कही गई थी. यहां तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना जताई गई थी.

लगातार बदल रहा मौसम

बता दें कि इससे पहले बीते 10 जून को दिल्ली-एनसीआर में अचानक शाम 5.15 बजे बाद मौसम का मिजाज पलट गया था. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में पहले धूल भरी आंधी चली और उसके बाद तेज गरज के साथ कुछ इलाकों में बारिश भी हुई थी. मौसम के पलटने के साथ ही दो दिनों से चली आ रही तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली थी. हालांकि, धूल भरी आंधी चलने के कारण सड़क पर चल रहे दोपहिया चालकों और पैदल लोगों को कुछ परेशानी का सामना भी करना पड़ा था. दिल्ली के कुछ इलाकों में इसके चलते जाम के हालात भी हो गए थे.



मौसम बदलने से लगा था जाम

बता दें कि इससे पहले बीते 10 जून को दिल्ली-एनसीआर में अचानक शाम 5.15 बजे बाद मौसम का मिजाज पलट गया था. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में पहले धूल भरी आंधी चली और उसके बाद तेज गरज के साथ कुछ इलाकों में बारिश भी हुई थी. हालांकि, धूल भरी आंधी चलने के कारण सड़क पर चल रहे दोपहिया चालकों और पैदल लोगों को कुछ परेशानी का सामना भी करना पड़ा था. दिल्ली के कुछ इलाकों में इसके चलते जाम के हालात भी हो गए थे.

 

ये भी पढ़ें: 

अच्छी खबर: जयपुर एयरपोर्ट से 9 नई फ्लाइट्स होगी शुरू, यहां चेक करें पूरा शेड्यूल 

 

COVID-19: दिल्ली क्राइम ब्रांच के ASI की कोरोना से मौत, बेटा भी है पॉजिटिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज