Weather Alert: दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में तेज आंधी के बाद बारिश
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Alert: दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में तेज आंधी के बाद बारिश
यूपी के कुछ हिस्सों मे बारिश का पूर्वानुमान. (फाइल फोटो)

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में शुक्रवार शाम को एक बार फिर मौसम पलटा और शाम को तेज आंधी के बाद बारिश शुरू हो गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में शुक्रवार शाम को एक बार फिर मौसम पलटा और शाम को तेज आंधी के बाद बारिश शुरू हो गई. इस दौरान तापमान में भी कुछ गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण अभी कुछ दिन और ऐसा ही मौसम बना रह सकता है. दिल्ली और उससे लगते नोएडा, गाजियाबाद में गुरुवार रात से ही बादल छाए हुए थे और शुक्रवार सुबह तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश कुछ इलाकों में दर्ज की गई थी. वहीं शाम होते होते मौसम ने फिर एक बार करवट ली और गरज के साथ कुछ देर के लिए हल्की से तेज बारिश हुई.

उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के बाद प्रचंड गर्मी से मिली कुछ राहत
इससे पहले उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में गुरुवार को हल्की बारिश होने से भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी. पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में हल्की और छिटपुट बारिश हुई, जिससे लोगों को कुछ राहत मिली, जबकि राजस्थान में एक दिन पहले पारा 50 डिग्री के करीब पहुंचने के बाद तापमान में हल्की गिरावट देखी गई थी.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान लगाया था कि उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों में गर्मी शुक्रवार से और कम होगी.



आईएमडी ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली के लोधी रोड और आयानगर के मौसम केंद्रों में अधिकतम तापमान क्रमश: 38.4 डिग्री सेल्सियस और 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा था कि निचले स्तर पर ताजा पश्चिमी विक्षोभ और पुरवैया हवाएं चलने के कारण मौसम में बदलाव हुआ.



29-30 मई को दिल्ली-एनसीआर में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ धूल भरी आंधी और गरज के साथ तूफान आने की आशंका व्यक्त की गई थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

दिल्‍ली सरकार वीडियो टेलीकास्ट के जरिए आज बताएगी होम आइसोलेशन का सही तरीका

दिल्ली से पैदल जा रहा था बिहार, रास्ते में हुआ कुछ ऐसा- बहू लेकर पहुंचा घर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading