Weather Update: दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में अचानक बदला मौसम, धूल भरी आंधी ने किया परेशान

 (सांकेतिक फोटो)

(सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल तापमान से कुछ राहत मिलेगी और हल्की बारिश होने की भी संभावना है लेकिन उसके बाद Delhi-NCR के लोगों को वही गर्मी झेलनी पड़ेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 9:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मौसम में एनसीआर में अचानक करवट बदल ली है. दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में शाम को अचानक मौसम पलटा और पहले तेज हवाएं चलीं और फिर धूल चढ़ गई. अब धूल भरी आंधी ने लोगों को परेशान कर दिया है. हालांकि इससे कुछ गर्मी से राहत जरूर मिली है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आने वाले समय में हल्की से लेकर मध्यम बारिश भी हो सकती है. हालांकि तापमान में कमी ज्यादा नहीं आएगी.

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले दो तीन दिनों से तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है. जिसकी वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. मौसम विभाग के अनुसार अभी दो -तीन दिनों तक हालात कुछ ऐसे ही बने रहने के आसार है. हालांकि मौसम विभाग ने ये भी अनुमान जताया है कि मई के शुरुआती सप्ताह में मौसम में बदलाव होगा, दिल्ली एनसीआर में हल्की बूंदा-बांदी और तेज हवायें चलेगी जिसके बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है.

दिल्ली के पालम इलाके में बुधवार को अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि सफ़दरजंग में अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भले ही मौसम विभाग ने मई के शुरुआती सप्ताह में कुछ राहत की आशंका जताई हो लेकिन उसके बाद एक बार फिर लोगों को भीषण गर्मी की मार झेलनी पड़ेगी.

मई में तेज गर्मी की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार मई में पहले सप्ताह को छोड़ कर पूरे महीने तापमान ज्यादा रहने की संभावना है. खासकर दिल्ली और नोएडा से लगते इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. इस दौरान बीच बीच में धूल भरी आंधी चलने से तापमान में कुछ गिरावट दर्ज हो सकती है लेकिन वह भी कुछ समय के लिए ही होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज