Weather Alert: दो घंटे में Delhi-NCR में आएगा तूफान, तेज बारिश के भी आसार
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Alert: दो घंटे में Delhi-NCR में आएगा तूफान, तेज बारिश के भी आसार
दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आने वाले दो घंटों में तेज बारिश के साथ ही आंधी की भी संभावना है. (फाइल फोटो)

मौसम विभाग (IMD) ने जारी की चेतावनी, दिल्ली (Delhi) और उससे लगते हुए इलकों में तेज आंधी और बारिश की संभावनाएं, शाम 6 बजे तक मौसम लेगा करवट.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 4:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) को लेकर मौसम विभाग ने शनिवार को चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार शाम 6 बजे तक दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में तूफानी हवाएं चल सकती हैं. इसके साथ ही मध्यम से तेज बारिश के भी आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी, पश्चिमी दिल्ली, फारुखनगर, चूरू और मेहंदीपुर बालाजी इलाके में तेज बारिश की संभावनाएं हैं. जानकारी के अनुसार क्षेत्र में बनते कम दबाव के चलते तेज आंधी चल सकती है. इसी के साथ बिजली गिरने की आशंका भी जताई जा रही है.







नोएडा-गाजियाबाद में भी बारिश की संभावना
वहीं बताया जा रहा है कि इस दौरान नोएडा और गाजियाबाद में भी तेज बारिश के साथ ही आंधी आने की संभावना है. वहीं मौसम के बदलने के साथ ही तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है. वहीं बारिश के चलते हवा में आद्रता की मात्रा भी काफी बढ़ जाएगी.

गर्मी और उमस से मिलेगी राहत
दिल्ली में बारिश और तेज हवाओं के बाद चिपचिपाती उमस से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है, हालांकि मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बाद एक बार फिर उमस बढ़ सकती है लेकिन तापमान में गिरावट के चलते कुछ राहत जरूर मिलेगी. वहीं कुछ इलाकों में पानी भरने का भी खतरा है जिसके चलते यातायात में बाधा आ सकती है.

बारिश का था कहर
इससे पहले जुलाई में दिल्ली में हुई तेज बारिश ने आफत खड़ी कर दी थी. इस दौरान पानी में बह जाने के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. वहीं मिंटो रोड पर पानी भर जाने से बड़ी परेशानी खड़ी हुई थी. उफनते नाले में कई कच्चे पक्के घर भी बह गए थे. कई इलाकों में पानी भर जाने के चलते यातायात अवरुद्ध हो गया था और लोगों को घंटों तक जाम में फंसे रहना पड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज