Weather Alert: अगले 4 घंटों में दिल्ली-NCR में तेज आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Alert: अगले 4 घंटों में दिल्ली-NCR में तेज आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंधी-पानी की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिन तक दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. साथ ही अगले चार घंटों में यहां तेज आंधी और तूफान के साथ हल्की बारिश हो सकती है. यहां हवाएं 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से झुलसा देने वाली गर्मी झेल रहे दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) वालों को राहत मिल गई है. दिल्ली-एनसीआर में मौसम (Weather in Delhi-NCR) ने एक बार फिर करवट ली है. दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में हुई बारिश (Rain) से मौसम काफी सुहावना हो गया है. फिलहाल अगले कुछ दिन तक इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं दिल्ली-एनसीआर को लेकर एक और खबर आई है कि अगले चार घंटों में यहां तेज आंधी और तूफान के साथ हल्की बारिश हो सकती है. यहां हवाएं 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी. यह जानकारी क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र दिल्ली के प्रमुख डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने दी.






अधिकतम और न्यूनतम तापमान


मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री रहा जो कि सामान्य तापमान से लगभग तीन डिग्री नीचे था. वहीं, न्यूनतम तापमान भी गिरकर 22.6 डिग्री पहुंच गया है. बात करें अगर शनिवार की तो यहां तापमान अधिकतम 35 डिग्री और न्यूनतम 22 डिग्री रहने की संभावना जताई गई है.

हल्की बूंदाबांदी की संभावना
इसके अलावा दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना भी है. बता दें कि 16 मई के बाद पहली बार तापमान 40 डिग्री से नीचे पहुंचा है. अनुमान है कि दो जून तक गर्मी का असर नहीं दिखेगा क्योंकि एक और दो जून को भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. वहीं, तीन जून से फिर से शुष्क और साफ मौसम की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Unlock 1.0: अभी नहीं चलेगी Delhi Metro, करना होगा इंतजार
First published: May 30, 2020, 10:24 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading