Weather Update: दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में धूल भरी आंधी, कुछ इलाकों में हल्की बारिश
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Update: दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में धूल भरी आंधी, कुछ इलाकों में हल्की बारिश
प्रदेश में बांसवाड़ा, बारां, डुंगरपुर, कोटा, झालावाड़, प्रतापगढ़ और उदयपुर में भारी बारिश हो सकती है. (सांकेतिक फोटो)

Weather Update: दिल्‍ली, नोएडा और गाजियाबाद में धूल भरी आंधी चल रही है, जिससे लोग खासे परेशान हैं. हालांकि कुछ इलाकों में हल्‍की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है. इस समय दिल्‍ली, नोएडा और गाजियाबाद में धूल भरी आंधी चल रही है, जिससे लोग खासे परेशान हैं. हालांकि दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के कुछ इलाकों में हल्‍की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत देने का भी काम किया है.

कुछ राहत की संभावना
बारिश और तेज हवाओं के चलते लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना जरूर है. हालांकि बारिश का दौर कितना लंबा चलेगा और इससे तापमान में कितनी गिरावट दर्ज होगी इस संबंध में मौसम विभाग ने फिलहाल कुछ नहीं कहा है. लेकिन माना जा रहा है कि बारिश के साथ ही तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है.

मौसम विभाग ने कही थी ये बात



इससे पहले भारतीय मौसम विभाग ने दिल्‍ली-एनसीआर में तेज आंधी और हल्‍की बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की थी. यही नहीं, मौसम विभाग ने इसका समय रात 8.30 तक बताया था. इसके साथ ही मौसम विभाग द्वारा जानकारी दी गई थी कि दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में तापमान में बढ़त देखी जा सकती है.



पश्‍चिमी विक्षोभ के कारण बने बारिश के आसार
पश्‍चिमी विक्षोभ के कारण दिल्‍ली एनसीआर में बारिश के आसार बन रहे हैं. जबकि बारिश के बारे में मौसम विभाग ने बताया कि यह इस बार तीन दिनों के लिए हो सकती है, जो कि शुक्रवार से लेकर रविवार तक जारी रहेगी. इससे तापमान में कमी से दिल्‍ली-एनसीआर वाले राहत महसूस करेंगे. हालांकि गुरुवार को मौसम की तल्‍खी जारी रही. जबकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को दिन में आंशिक रूप से बादल छाने की बात कही गई थी, लेकिन दिल्‍ली-एनसीआर वालों को सूरज ने राहत नहीं दी, लेकिन शाम होते होते मौसम का मिजाज बदल गया है.

मंगलवार को तापमान पहुंचा था 46 डिग्री सेल्सियस
गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में साल 2002 के बाद मंगलवार (26 मई) मई का सबसे गर्म दिन का रिकार्ड बना. यहां के सफदरजंग वेधशाला में 18 साल के बाद इस दिन मई महीने का सबसे अधिक तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. फिलहाल दिल्ली के लोग तेज गर्मी और लू के थपेड़ों का लगातार सामना कर रहे हैं. इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी के अधिकतर जगहों पर अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक दर्ज किया गया. जबकि पालम इलाके में तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. दिल्ली का सफदरजंग वेधशाला जो पूरे शहर के तापमान (Temperature) को बताता है वहां पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें

पुलिस ने साकेत कोर्ट में तबलीगी जमात के 536 आरोपियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

 
First published: May 28, 2020, 6:22 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading