अपना शहर चुनें

States

किसानों के आंदोलन को रोकने दिल्ली सीमा पर कड़ी सुरक्षा, पुलिस के साथ ही CRPF भी तैनात

किसानों को दिल्ली में आने से रोकने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात. फोटोःएएनआई
किसानों को दिल्ली में आने से रोकने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात. फोटोःएएनआई

केन्द्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में दिल्ली (Delhi) में किसान (Farmer) संगठनों का बड़ा आंदोलन (Protest) होना है. 26 व 27 नवंबर को होने वाले इस आंदोलन की अनुमति निरस्त कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 8:46 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. केन्द्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में दिल्ली (Delhi) में किसान (Farmer) संगठनों का बड़ा आंदोलन (Protest) होना है. 26 व 27 नवंबर को होने वाले इस आंदोलन की अनुमति निरस्त कर दी गई है. इसके बाद भी किसान आंदोलन की पूरी तैयारी में हैं. इसको देखते हुए दिल्ली और हरियाणा के बॉर्डर पर हर ओर से सुरक्षा बढ़ा दी गई है. किसानों के 'दिल्ली चलो' प्रदर्शन को राष्ट्रीय राजधानी में आने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सीमा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं.


किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली-फरीदाबाद सीमा पर सुरक्षा तैनात बल के जवानों के तैनात किया गया. सब इंस्पेक्टर पृथ्वीराज मीणा ने बताया कि "सीआरपीएफ की 3 टीमें, 2-3 पुलिस स्टेशनों से पुलिस बल और होमगार्ड जवान यहां हैं. वरिष्ठ अधिकारी चक्कर लगा रहे हैं. वाहनों की जांच की जा रही है. पुलिस को आशंका है कि कार या अन्य सवारी वाहनों के जरिये प्रदर्शनकारी किसान छोटी संख्या में दिल्ली में इकट‌्ठा हो सकते हैं.


बैरिकेडिंग की जा रही है
किसानों के 'दिल्ली चलो' विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सिंधु बॉर्डर (हरियाणा-दिल्ली सीमा) पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल की तैनाती की गई है. किसानों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग भी की गई है. बता दें कि पंजाब, ​हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के किसान संगठनों ने 26 व 27 नवंबर को दिल्ली में आंदोलन का आह्वान किया है. पहले इस आंदोलन को दिल्ली पुलिस ने अनुमति दी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद अब अनुमति निरस्त कर दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज