अपना शहर चुनें

States

तिहाड़ जेल में बंद कैदी की हत्या, कई मामलों का आरोपी था दिलशेर

तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या से मची सनसनी. (फाइल फोटो)
तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या से मची सनसनी. (फाइल फोटो)

दिल्ली के तिहाड़ स्थित जेल नंबर 3 (Tihar Jail) में सोमवार की सुबह धारदार हथियार से एक कैदी की हत्या (Prisoner Murder) के बाद फैली सनसनी. मर्डर सहित कई आपराधिक मामलों के तहत जेल में बंद दिलशेर की मौत के बाद शुरू हुई पड़ताल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 1:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे हाई सिक्योरिटी जेल के रूप में मशहूर दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में आज सुबह एक कैदी की हत्या कर दी गई. तिहाड़ के जेल नंबर 3 में कैदी की हत्या (Prisoner Murder) से जेल प्रशासन समेत यहां पर बंद अन्य कैदियों के बीच सनसनी फैल गई. तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक सोमवार की सुबह दिलशेर नामक कैदी की किसी धारदार चीज से मौत के घाट उतार दिया गया. जेल प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 23 साल का दिलशेर हत्या समेत कई अन्य आपराधिक मामलों का आरोपी था. उसके ऊपर आज सुबह 3 अन्य कैदियों ने जानलेवा हमला कर उसकी हत्या कर दी. जेल प्रशासन मामले की जांच में जुट गया है. बताया जा रहा है कि दिलशेर के ऊपर लगे मामलों की सुनवाई चल ही रही थी.

तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक दिलशेर के ऊपर जहांगीरपुरी, प्रशांत विहार, स्वरूप नगर आदि थानों में कई मामले चल रहे थे. इन्हीं मामलों को लेकर उसे तिहाड़ जेल में बंद किया गया था. जेल अधिकारियों के मुताबिक सोमवार की सुबह जेल में ही रहने वाले 3 कैदियों ने दिलशेर के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया. किसी धारदार चीज से तीनों आरोपियों के हमले से दिलशेर गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई. जेल के डॉक्टर ने जांच-पड़ताल के बाद उसकी मौत की पुष्टि की. अंडर-ट्रायल कैदी की हत्या से जेल के अंदर कैदियों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

आपको बता दें कि तिहाड़ जेल में देश के सर्वाधिक चर्चित मामलों के आरोपियों समेत कई अन्य आपराधिक केस में सजा भुगत रहे कैदियों को भी रखा जाता है. इसे देश की सबसे हाई सिक्योरिटी जेल के रूप में जाना पहचाना जाता है. लेकिन जेल के अंदर कैदी की उसके ही साथियों द्वारा हत्या किए जाने के बाद जेल प्रशासन के ऊपर सवाल उठने लगे हैं. दिलशेर की हत्या उसके ही वार्ड में रहने वाले 3 अन्य कैदियों ने की है. आरोपी कैदियों के पास नुकीली या धारदार चीज कहां से आई, इसको लेकर भी जेल प्रशासन जांच कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज