लाइव टीवी

CAA: चंद्रशेखर मामले में कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा- आप ऐसा कर रहे हैं जैसे जामा मस्जिद पाकिस्तान में हो!

News18India
Updated: January 14, 2020, 1:11 PM IST
CAA: चंद्रशेखर मामले में कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा- आप ऐसा कर रहे हैं जैसे जामा मस्जिद पाकिस्तान में हो!
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद की जमानत के मामले में कोर्ट में हुई सुनवाई.

तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर (Chandrashekhar) की जमानत के मामले में सुनवाई के दौरान जज ने दिल्ली पुलिस के वकील की दलील पर तल्‍ख टिप्‍पणी की.

  • News18India
  • Last Updated: January 14, 2020, 1:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर (Bhim Army Chief Chandrashekhar) की जमानत याचिका पर मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में सुनवाई हुई. इस दौरान अदालत ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के वकील की दलीलों पर काफी तल्ख टिप्पणी की. कोर्ट ने चंद्रशेखर पर आपत्तिजनक बयान देने के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस के वकील की दलील पर कहा, 'आप ऐसे बर्ताव कर रहे हैं, जैसे जामा मस्जिद पाकिस्तान में हो'. कोर्ट ने यह टिप्पणी दरअसल दिल्ली पुलिस के वकील की उस दलील पर की, जिसमें वह धार्मिक स्थल के बाहर प्रदर्शन करने को लेकर सवाल उठा रहे थे.

बयानों को लेकर पूछे सवाल
तीस हजारी कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की तरफ से पेश सरकारी वकील ने चंद्रशेखर पर आपत्तिजनक बयान देने के आरोप लगाए. इस पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से सवाल किया क्या आपत्तिजनक बयान दिए गए हैं. कानून क्या कहता है और आपने अब तक क्या कारवाई की है. सरकारी वकील ने कोर्ट से कहा कि वह अदालत को नियम दिखाना चाहते हैं, जो धार्मिक संस्थानों के बाहर प्रदर्शन पर रोक की बात करता है. इस पर जज ने दिल्ली पुलिस से कहा- क्या आपको लगता है कि हमारी दिल्ली पुलिस इतनी पिछड़ी हुई है कि उनके पास कोई रिकॉर्ड नहीं है? छोटे मामलों में दिल्ली पुलिस ने सबूत दर्ज किए हैं तो इस घटना में क्यों नहीं?

कल तक के लिए टली सुनवाई

मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की तरफ से पेश वकील ने कहा कि ड्रोन फुटेज मिली है, उसमें साफ तौर से दिख रहा है कि चंद्रशेखर किस तरह भीड़ को भड़काने वाला भाषण दे रहे हैं. हालांकि, चंद्रशेखर की तरफ से पेश वकील महमूद प्राचा ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई भाषण नहीं दिया है. वह सिर्फ CAA और एनआरसी को लेकर अपना विरोध दर्ज करा रहे थे. इन दलीलों के बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई बुधवार तक के लिए टाल दी है.

(रिपोर्ट - अमित सिंह)
ये भी पढ़ें -

कालिंदीकुंज रोड ब्‍लॉक मामला: हाई कोर्ट का आदेश- कानून के तहत काम करे पुलिस

मोदी सरकार का बड़ा कदम, हज यात्रा में यह सुविधा देने वाला भारत दुनिया का पहला देश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 12:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर