Ghaziabad News: गाजियाबाद में दो दिन बिजली कटौती, जानें क्‍या है शिड्यूल?

गाजियाबाद में दो दिन बिजली कटौती होगी.

पावर कॉरपोरेशन (Power Corporation) ने 220 केवी निर्माणाधीन बिजलीघर में आवश्‍यक कार्य के लिए इंदिरापुरम में दो दिन तीन-तीन घंटे शटडाउन की सूचना जारी की है,

  • Share this:
    गाजियाबाद. पावर कॉरपोरेशन (Power Corporation) ने इंदिरापुरम में 220 केवी के निर्माणाधीन बिजलीघर (substation) में आवश्‍यक कार्य के लिए दो दिन शटडाउन लेने की सूचना जारी की है. दोनों दिन यह शटडाउन दिन में तीन-तीन घंटे का होगा. इस वजह से ट्रांस हिंडन के तमाम इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. इसके अलावा गंगनहर में सिल्‍ट आने की वजह से तमाम इलाकों में पानी की आपूर्ति पहले से ही प्रभावित चल रही है.

    पावर कॉरपोरेशन इंदिरापुरम के एक्‍सईएन एसके पाण्‍डेय ने बताया कि ट्रांसमिशन की लाइन में काम के चलते सोमवार को एटीएस सोसाइटी, नीतिखंड-1, काला पत्‍थर, ग्रीन बेल्‍ट-1 और शक्तिखंड स्थित 33 केवी के बिजली घर से आपूर्ति बंद रहेगी. वहीं, मंगलवार को काला पत्‍थर बिजली घर से आपूर्ति बंद रहेगी. पावर कॉरपोरेशन ने गर्मियों के लिए तैयारी शुरू कर दी है, जिससे लोगों को बिजली कटौती का सामना न करना पड़े.

    सोमवार को यहां रहेगी बिजली कटौती
    नीति खंड एक, न्‍याय खंड दो और तीन, मकनपुर, आम्रपाली विलेज, आम्रपाली टावर, आम्रपाली ग्रीन, आदित्‍य मॉल, विन्‍सर पार्क,महागुनफेस एक और दो, आदित्‍य  मेगासिटी, गुलशन होम, सूर्या टावर, जयकृष्‍ण स्‍टेट, जयकृष्‍ण अप्रा मॉर्डन, पार्श्‍वनाथ एटीएस सोसाइटी और शक्तिखंड एक, दो, तीन और चार में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी.

    मंगलवार को इन इलाकों में रहेगी बिजली कटौती
    न्‍यायखंड एक, मकनपुर, आम्रपाली विलेज,राजहंस टावर, आम्रपाली ग्रीन, आदित्‍य मॉल, विन्‍सर  पार्क,महागुन फेस  एक और दो, आदित्‍य मेगा सिटी, गुलशन होम, सूर्याटावर,जयकृष्‍ण स्‍टेट, पार्श्‍वनाथ, जयकृष्‍ण अप्रा मॉर्डन इलाकों में सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी.

    4 मार्च तक पानी की सप्‍लाई बाधित
    गंगाजल परियोजना इकाई को एनएच- 9 पर 2- 2 हजार मिमी की नई और पुरानी पाइप लाइन को जोड़ने का काम किया जा रहा है। इस वजह से इंदिरापुरम में 15 क्यूसेक गंगाजल की सप्लाई भी बंद है, केवल 6 क्‍यूसेक पानी की आपूर्ति हो रही है. इस वजह से 4 मार्च तक मार्च इंदिरापुरम इलाके में पानी की सप्‍लाई  बाधित चल रही है. गंगाजल की आपूर्ति बहाल होने तक पूरे इलाके में ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई की जा रही है, जिससे इंदिरापुरम के लोगों को परेशानी न हो.