• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Ghaziabad Vaccine News: आज मेगा वैक्‍सीनेशन डे, वॉक इन लगवा सकते हैं वैक्‍सीन  

Ghaziabad Vaccine News: आज मेगा वैक्‍सीनेशन डे, वॉक इन लगवा सकते हैं वैक्‍सीन  

जिले मेंअतिरिक्‍त केन्‍द्र बनाए गए हैं.

जिले मेंअतिरिक्‍त केन्‍द्र बनाए गए हैं.

Ghaziabad health department ने आज मेगा वैक्‍सीनेशन डे घोषित किया है.  70 हजार लोगों को वैक्‍सीनेशन की तैयारी की है. सितंबर में जिले में शत प्रतिशत लोगों को वैक्‍सीन की पहली डोज लगाने की योजना के तहत मेगा वैक्‍सीनेशन डे का आयोजन किया जा रहा है.

  • Share this:

    गाजियाबाद. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (Ghaziabad health department) ने आज जिले में मेगा वैक्‍सीनेशन डे आयोजित किया है. इसके तहत 70  हजार लोगों को वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा गया है. लोग किसी भी सेंटर में जाकर वॉक इन वैक्‍सीनेशन करा सकते हैं. आज वैक्‍सीन सेटरों के अलावा सामुदायिक भवनों में भी सेंटर बनाए बनाए गए हैं, जिससे लोग आसानी से बगैर रजिस्‍ट्रेशन के वैक्‍सीन (corona vaccine) लगवा सकें. हालांकि स्‍वाथ्‍य विभाग के गुरुवार को 57 हजार वैक्‍सीन की डोज मिली है लेकिन दोपहर और और डोज आने की उम्‍मीद है.

    गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग की तैयारी है कि सितंबर खत्म होने से पहले शत-प्रतिशत लोगों को कम से कम वैक्सीन की पहली डोज जरूर लग जाए. विभाग ने शासन को पत्र भेजकर आठ लाख लोगों को लगने वाली दूसरी डोज के मद्देनजर वैक्सीन की दस लाख डोज की मांग की है. गाजियाबाद में 23 लाख को वैक्‍सीन लगनी है, अभी तक 18 लाख को वैक्सीन लग चुकी है. 14.5 लाख को पहली और 3.5 लाख लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं. इसी को ध्‍यान में रखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग आज मेगा वैक्‍सनेशन डे का आयोजन कर रहा है. 70 लोगों को वैक्‍सीन लगाए की प्‍लानिंग है.

    इस संबंध में गाजियाबाद जिले के सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर ने बताया कि हमारी तैयारी 80 हजार लोगों को वैक्‍सीनेशन करने की योजना है, गुरुवार को पर्याप्‍त संख्‍या में वैक्‍सीन नहीं मिली हैं लेकिन दोपहर तक वैक्‍सीन आने की उम्‍मीद है.  स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन के दुष्प्रभाव नहीं होने के चलते कहीं भी वैक्‍सीनेशन किया जा सकता है. वैक्‍सीनेशन के लिए तीन मेडिकल कालेज के ट्रेनीज नर्स, प्राइवेट अस्पताल का स्टॉफ और एनजीओ की मदद ली जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज