• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Tokyo Olympics ब्रॉन्‍ज मेडल व‍िजेता बजरंग पुन‍िया ने सीएम से की मुलाकात, खेलों से जुड़े मुद्दों पर हुई चर्चा

Tokyo Olympics ब्रॉन्‍ज मेडल व‍िजेता बजरंग पुन‍िया ने सीएम से की मुलाकात, खेलों से जुड़े मुद्दों पर हुई चर्चा

पहलवान बजरंग पुनिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की.

पहलवान बजरंग पुनिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की.

Tokyo Olympics 2020: टोक्‍यो ओलंप‍िक्‍स में ब्रॉन्ज मेडल लाकर देश का नाम रोशन करने वाले पहलवान बजरंग पुनिया ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान खेलों से जुड़े कई मामलों पर चर्चा भी हुई. बजरंग पुनिया ने मुलाकात के बाद कहा कि पदक जीतने के बाद उन्हें आमंत्रण मिला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टोक्‍यो ओलंप‍िक्‍स (Tokyo Olympics) में ब्रॉन्ज मेडल लाकर देश का नाम रोशन करने वाले पहलवान बजरंग पुनिया (Wrestler Bajrang Punia) ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान खेलों से जुड़े कई मामलों पर चर्चा भी हुई.

    बजरंग पुनिया ने मुलाकात के बाद कहा कि पदक जीतने के बाद उन्हें आमंत्रण मिला था. इसलिए वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मिलने आए हैं. यहां उनकी सामान्य बात हुई और मुख्यमंत्री ने उनसे ट्रेनिंग के बारे में पूछा.

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बजरंग पुनिया ने जो उपलब्धि हासिल की है, उस पर पूरे देश को गर्व है. उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत का नाम बुलंदियों पर पहुंचाया है. उनका यह प्रदर्शन देश के भविष्य के खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण के रूप में प्रेरणा देने का काम करेगा और उन्हें भी अधिक से अधिक मेडल जीत कर लाने के लिए प्रेरित करेगा.

    सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से गंभीर है और खिलाड़ियों को मदद देने के लिए हमेशा तत्पर रही है. खेलों को बढ़ावा देने के लिए हमारी सरकार स्पोर्ट्स युनिवर्सिटी की स्थापना की है. यूनिवर्सिटी के माध्यम से हम ढेर सारे अंतरर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी पैदा करना चाहते हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों में अधिक से अधिक मेडल जीतकर भारत को गर्वांवित कर सकें.

    ये भी पढ़ें: Uttarakhand Assembly Elections का ब‍िगुल फूंकेंगे केजरीवाल, 19 सितंबर को हल्‍द्वानी का करेंगे दौरा   

    पुनिया ने बताया कि छत्रसाल स्टेडियम में उनकी आठ से 10 साल की ट्रेनिंग है और इसी के बाद मेडल मिलने पर उन्हें बधाई के लिए बुलाया गया था. पुनिया ने कहा कि मुंडका में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Sports University) बनाने का काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि मेंटर बनने पर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि अभी वह रेलवे में काम कर रहे हैं और वहां की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: Delhi को जल्द मिलेगा एक और Multi Super Specialty Hospital, जानिए क्या होंगी इसकी खासियतें 

    स्पोर्ट्स के बारे में आगे कुछ होगा तो देखते हैं. वहीं उनके रेसलिंग कोच गुरु सतपाल सिंह ने कहा कि बजरंग पुनिया का लक्ष्‍य 2024 है. छत्रसाल स्टेडियम में उन्होंने ट्रेनिंग की है. युवाओं के लिए हमें सबको करना चाहिए. बजरंग व रवि जैसे बच्चे आएंगे तो उसके लिए प्रयास किया जाएगा.

    सतपाल सिंह ने कहा कि आगे मौका मिलेगा तो सारी चीजें होंगी आज तो आशीर्वाद लेने के लिए आए हैं. इस मुलाकात को दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और छत्रसाल स्टेडियम के पदों से जोड़कर देखा जा रहा था. लेक‍िन इसको लेकर ऐसा कुछ नहीं हुआ है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज