Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में बिगड़े हालात पर टॉप IAS अफसरों पर गिरी गाज, स्वास्थ्य विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी, सेक्रेटरी, ओएसडी सभी के ट्रांसफर!

दिल्ली में बिगड़े हालात पर टॉप IAS अफसरों पर गिरी गाज, स्वास्थ्य विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी, सेक्रेटरी, ओएसडी सभी के ट्रांसफर!

दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल को जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद दिल्ली की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल किया गया हैं.

दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल को जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद दिल्ली की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल किया गया हैं.

एलजी के आदेशों पर दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी से लेकर सेक्रेटरी, ओएसडी और स्पेशल सेक्रेट्री के अलावा चीफ नोडल ऑफिसर समेत तमाम आला अफसरों के तबादले किए गए हैं.

    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बड़ी तेजी के साथ बढ़ रहा है. दिल्ली के अस्पतालों में दवाइयों की कमी से लेकर बेड और ऑक्सीजन आदि सभी की भारी किल्लत पैदा हो गई है. ऐसे में अब दिल्ली के उप-राज्यपाल (Lieutenant Governor) अनिल बैजल को जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद दिल्ली की ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल किया गया हैं.

    एलजी के आदेशों पर दिल्ली सरकार (Delhi Government) के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण (Health & Family Welfare) विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी से लेकर सेक्रेटरी, ओएसडी और स्पेशल सेक्रेट्री के अलावा चीफ नोडल ऑफिसर समेत तमाम आला अफसरों के तबादले किए गए हैं.

    दिल्ली सरकार के सर्विसेज विभाग की ओर से शुक्रवार देर रात्रि में जारी किए गए आदेशों के जरिए हालातों पर काबू पाने के लिए सीनियर ब्यूरोक्रेट्स की ट्रांसफर/पोस्टिंग की गई है.

    साथ ही दिल्ली के चीफ सेक्रेट्री (Chief Secretary) के स्टाफ ऑफिसर का भी ट्रांसफर किया गया है. इन सभी बड़े बदलावों के पीछे दिल्ली में बिगड़े हालातों को काबू करने और सुधारने को लेकर जरूरी बताया जा रहा है.

    दिल्ली के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी आईएएस विक्रम देव दत्त जो कि इसकी अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल रहे थे, उनकी जगह अब सीनियर आईएएस अधिकार डॉ आशीष चंद्र वर्मा को नया प्रिंसिपल सेक्रेटरी (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग) बनाया गया है. डॉ. वर्मा विभाग में बतौर ओएसडी कार्यरत थे. अब उनकाे ट्रांसफर कर प्रिंसिपल सेक्रेटरी की जिम्मेदारी दी गई है.

    इसके अलावा सीनियर आईएएस अधिकारी आशीष कुंद्रा को जो की प्रिंसिपल सेक्रेटरी-सह-आयुक्त परिवहन हैं, उनको स्वास्थ्य विभाग में बतौर ओएसडी की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा  योजना विभाग के सेक्रेटरी सीनियर आईएएस अधिकारी संदीप कुमार को स्वास्थ्य विभाग के सेक्रेटरी के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है. इसकी जिम्मेदारी सीनियर आईएएस अधिकारी निखिल कुमार ‍को दी गई है. वह दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पदभार संभाल रहे हैं. स्वास्थ्य सचिव के अलावा उनको सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के सचिव का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

    एलजी के आदेशों पर ट्रेड एंड टैक्स विभाग के कमिश्नर, जोकि दिल्ली में मेडिकल ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति और वितरण को सुनिश्चित करने के लिए बतौर चीफ नोडल ऑफिसर का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे सीनियर आईएएस अधिकारी अंकुर गर्ग को चीफ नोडल ऑफिसर से मुक्त कर दिया गया है. वह अब चीफ सेक्रेटरी के स्टाफ ऑफिसर की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे. अभी तक यह जिम्मेदारी सीनियर आईएएस अधिकारी अंकिता चक्रवर्ती संभाल रही थी.

    वहीं, स्पेशल कमिश्नर ट्रेड एंड टैक्स 2012 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी प्रिंस धवन को भी चीफ सेक्रेटरी कार्यालय के साथ अटैच किया गया है.  आईएएस प्रिंस धवन स्पेशल सेक्रेट्री (फाइनेंस एवं सूचना प्रौद्योगिकी) का भी अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं.

    दिल्ली में कोविड मृत्यु दर 1.40 फीसदी हुई
    बताते चलें कि दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 99,361 हो चुकी है. वहीं, पॉजिटिविटी रेट भी दिल्ली में बढ़कर 6.70 फीसदी हो चुका है. समग्र पॉजिटिव मामलों की बात करें तो अब तक 11,49,333 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. रिकवर्ड/ डिस्चार्ज/माइग्रेट करने वालों की संख्या 10,33,825 हो चुकी है. दिल्ली में कोविड मृत्यु दर 1.40 फीसदी रिकॉर्ड की गई है. अभी भी 51,616 लोग होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं.

    आज शुक्रवार 27,047 पॉजिटिव मामले रिकॉर्ड किए गए थे जबकि रिकवर्ड करने वालों का आंकड़ा 25,288 रिकॉर्ड किया गया है. शुक्रवार का पॉजिटिविटी रेट 32.69 फीसदी रिकॉर्ड किया गया है. शुक्रवार को 375 की मौत भी हुई है.undefined

    Tags: Anil baijal, Corona in Delhi, Delhi Government, Health Department, IAS, Lieutenant Governor of Delhi, Transfer

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर