COVID-19: दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 122 पर पहुंची, अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 122 पर पहुंची, अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा
अभी तक दिल्ली के 59 इलाकों को कंटेनमेंट जोन की लिस्ट से हटाया गया है.

दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में 20 नए इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (COVID-19) का बढ़ता संक्रमण खतरनाक स्तर पर पहुंचता जा रहा है. आज दिन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी पर चिंता जाहिर की थी. वहीं देर शाम दिल्ली सरकार ने जो आंकड़े जारी किए, वह और भी चौंकाने वाला है. दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. सरकार के आंकड़ों के मुताबिक राजधानी में कोरोना कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) की संख्या बढ़कर 122 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 20 नए इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं.

दिल्ली में पिछले 3 दिनों में जहां लगातार 1000 से ज्यादा कोरोना के मरीजों के मामले सामने आए हैं. वहीं 24 घंटों के दौरान कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. कल तक जहां कंटेनमेंट जोन की संख्या 102 थी, वहीं अब यह बढ़कर 122 पर पहुंच गई है. यानी 24 घंटों के दौरान 20 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. हालांकि दिल्ली सरकार की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, इस दौरान 53 इलाकों को डी-कंटेन भी घोषित किया गया है.





इन इलाकों में इतने कंटेनमेंट जोन
कोरोना वायरस का कहर झेल रही दिल्ली के लगभग सभी इलाकों में कंटेनमेंट जोन हैं. चाहे उत्तर-पूर्वी दिल्ली हो या सेंट्रल या फिर दक्षिणी या पश्चिमी दिल्ली, हर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है. सबसे ज्यादा कंटेनमेंट जोन उत्तरी दिल्ली में हैं, वहीं सब से कम प्रभावित क्षेत्रों में नई दिल्ली है. मध्य दिल्ली में जहां 7 कंटेनमेंट जोन हैं, वहीं पूर्वी दिल्ली में इसकी संख्या 6 है.



कंटेनमेंट जोन्स पर एक नजर
मध्य दिल्ली - 7
पूर्वी - 6
नई दिल्ली - 3
उत्तरी - 24
उत्तर-पूर्वी - 4
उत्तर-पश्चिमी - 13
शाहदरा - 8
दक्षिण दिल्ली - 12
दक्षिण पूर्वी - 17
दक्षिण पश्चिमी - 12
पश्चिमी 16

दिल्‍ली में जारी है कोरोना का कहर
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक दिन में कोविड-19 के 1,163 नए मामले आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 18 हजार के पार पहुंच गयी है. वहीं, शनिवार तक संक्रमण से राजधानी में 416 लोग की मौत हो चुकी है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोविड-19 के दिल्ली में आज आए 1,163 नए मामले एक दिन की सर्वाधिक संख्या है. इससे पहले 29 मई को एक दिन में सबसे ज्यादा 1,106 नए मामले सामने आए थे. यह लगातार दूसरा दिन है जब दिल्ली में कोविड-19 के 1,100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.
शनिवार को सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 416 हो गई है, वहीं अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 18,549 हो गई है.

ये भी पढ़ें

RML हॉस्पिटल के डीन की बिगड़ी तबीयत तो बेटी ने सोशल मीडिया पर मांगी मदद

 
First published: May 30, 2020, 9:05 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading