• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Total Unlock: दिल्ली मेट्रो का बड़ा फैसला, यात्री खड़े होकर नहीं कर सकेंगे सफर

Delhi Total Unlock: दिल्ली मेट्रो का बड़ा फैसला, यात्री खड़े होकर नहीं कर सकेंगे सफर

दिल्ली मेट्रो में खडे़ होकर सफर करने की अनुमति नहीं. (फोटो साभारः DMRC Twitter)

दिल्ली मेट्रो में खडे़ होकर सफर करने की अनुमति नहीं. (फोटो साभारः DMRC Twitter)

Delhi Metro News: कोरोना के घटते मामलों को देख सरकार ने दिल्ली मेट्रो को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने का किया ऐलान. इस घोषणा के बाद दिल्ली मेट्रो ने साफ किया है कि सभी ट्रेनों में यात्री सीट पर बैठकर ही सफर कर सकेंगे, खड़े होकर यात्रा की अनुमति नहीं होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण की लहर को थमते देख 26 जुलाई से दिल्ली में बस और मेट्रो को शत-प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने की घोषणा कर दी गई है. इसके अलावा सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थियेटर खोलने की भी छूट दे दी गई है. इस बीच दिल्ली मेट्रो ने सरकार के निर्देशों के तहत यह साफ किया है कि मेट्रो की ट्रेनें अपनी पूरी क्षमता के साथ चलेंगी, लेकिन अब भी इनमें खड़े होकर सफर की अनुमति नहीं दी जा रही है. दिल्ली मेट्रो के ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से यह जानकारी दी गई है.

    दिल्ली मेट्रो की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि 26 जुलाई से मेट्रो ट्रेनें पूरी क्षमता यानी फुल-सीटिंग कैपेसिटी के साथ चलेंगी. इसके तहत एक बोगी में एक साथ 50 यात्री ही सफर कर सकेंगे. किसी भी यात्री को दिल्ली मेट्रो में खड़े होकर सफर की अनुमति नहीं दी जाएगी. DMRC ने कहा है कि कोरोना की रोकथाम को लेकर जारी की गई गाइडलाइंस का पालन पूरी तरह से करना होगा. साथ ही यह भी कहा गया है कि अगले कुछ दिनों में DMRC के अधिकारी परिस्थितियों का अवलोकर करेंगे, इसके बाद जो भी फैसला होगा, उसकी जानकारी दी जाएगी.

    इससे पहले आपको बता दें कि दिल्‍ली सरकार ने मेट्रो और डीटीसी बसों का संचालन 100 प्रतिशत क्षमता के साथ करने की अनुमति दे दी है. सरकार ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को इस बाबत प्रस्ताव भेजा था. इन प्रस्तावों पर कई दिनों तक विचार-विमर्श के बाद डीडीएमए ने आज दिल्ली मेट्रो और DTC बसों को सौ प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने के साथ-साथ सिनेमा हॉल व मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमति दे दी. डीडीएमए ने इन सभी स्थानों पर कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज