• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • हरियाणा: ज्योतिसर में बनेगा गीता और महाभारत को लेकर वर्चुअल म्यूजियम

हरियाणा: ज्योतिसर में बनेगा गीता और महाभारत को लेकर वर्चुअल म्यूजियम

 केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल से मिले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर.

 केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल से मिले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर.

दिल्ली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल (Prahlad Patel) से मिलाकात की. दोनों के बीच हरियाणा में टूरिज्म (Haryana Tourism) को लेकर चर्चा हुई.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल (Prahlad Patel) से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने मंगलवार को मुलाकात की. इस मुलाकात में दोनों मंत्रियों के बीच हरियाणा में टूरिज्म को लेकर हुई चर्चा. हरियाणा के विभिन्न पर्यटन परियोजनाओं की प्रगति और कार्यों के संदर्भ में केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल के साथ मुख्यमंत्री खट्टर ने विचार-विमर्श किया. बैठक में केद्रीय पर्यटन मंत्रालय और हरियाणा पर्यटन निगम के उच्चाधिकारी भी मौजूद रहे.

केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल और मुख्यमंत्री मनोहर लालकृष्णा के बीच सर्किट 1 और सर्किट 2 को लेकर चर्चा हुई. ज्योतिसर में गीता और महाभारत को लेकर वर्चुअल म्यूजियम बनाने पर भी चर्चा की गई. केंद्र और राज्य दोनों मिलकर इस वर्चुअल म्यूजियम को बनाएंगे. साइंस सिटी और कुछ रेलवे ट्रैक बनाने को लेकर भी चर्चा की गई है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिया बड़ा बयान

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बैठक के बाद कहा कि कला और कल्चर से संबंधित मुद्दों और योजनाओं को पूरे करने संबंधित मुद्दों को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल से चर्चा हुई है. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि मैं हरियाणा में कुरुक्षेत्र भी होकर आया हूं. हरियाणा सरकार ने अपने संसाधनों से भी बड़े काम किए हैं. कृष्णा सर्किट एक का काम पूरा हो चुका है. कृष्णा सर्किट दो को लेकर प्लान बनाया है. गीता और महाभारत को लेकर जो वर्चुअल म्यूजियम का कांसेप्ट है, ज्योतिसर में काफी अच्छा है. इस म्यूजियम में नौजवान से लेकर आस्थावान तक सबके लिए स्पेस होगा. साइंस सिटी की कल्पना को लेकर भी चर्चा हुई है. जिस गति के साथ हरियाणा सरकार भूखंड उपलब्ध कराती है और कार्य करती है, उसके लिए बधाई देता हूं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज